लाइव टीवी

Mumbai: गुनाह कबूलने में कर रहा था आनाकानी, पुलिस की इस ट्रिक से बदमाश ने उगल दिए राज

Updated Aug 27, 2022 | 13:16 IST

Mumbai Crime News: शहर में मोटरसाइकिल चोरी करने के आरोप में 23 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। घटना का पता तब चला जब आरोपी दिनेश कुमार रामलाल को 22 अगस्त को कोलाबा में ट्रैफिक पुलिस ने बिना हेलमेट के चोरी की बाइक चलाते हुए पकड़ा था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पुलिस के हत्थे चढ़ा बाइकों की चोरी करना वाला शातिर चोर
मुख्य बातें
  • मोटरसाइकिल चोरी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है
  • बिना हेलमेट के चोरी की बाइक चलाते हुए पकड़ा गया
  • पुलिस ने उसके पास से चोरी की चार बाइक बरामद की

Mumbai Crime News: शहर में मोटरसाइकिल चोरी करने के आरोप में 23 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। घटना का पता तब चला जब आरोपी दिनेश कुमार रामलाल को 22 अगस्त को कोलाबा में ट्रैफिक पुलिस ने बिना हेलमेट के चोरी की बाइक चलाते हुए पकड़ा था। इसके बाद घाटकोपर के निवासी शिकायतकर्ता को ई-चालान प्राप्त हुआ। दिनेश से पूछताछ के बाद घाटकोपर पुलिस ने उसके पास से चोरी की चार बाइक बरामद की।

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया है कि आरोपी दिनेश मूक-बधिर है। वह कोलाबा में एक झुग्गी बस्ती में रहता है और कोलाबा ट्रैफिक पुलिस चौकी पर एक टोइंग वैन पर काम करता था, लेकिन एक साल पहले उसकी नौकरी चली गई। 

मजे लिए चुराता था स्कूटी

पुलिस ने बताया कि आरोपी दिनेश ने बाइक को स्विच के तार को सीधे जोड़कर बिना चाबी के स्टार्ट करने की तरकीब सीख ली थी। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि 'बाइक लवर' ने पहले एक एक्टिवा को मजे के लिए चुराया और पेट्रोल खत्म होने के बाद स्कूटी को कोलाबा इलाके में छोड़ दिया। अधिकारियों ने कहा कि पिछले छह महीनों में उसने चार स्कूटी चुराईं। डिंडोशी, घाटकोपर और कोलाबा पुलिस थानों में उसके खिलाफ चोरी के मामले दर्ज हुए। पुलिस के अनुसार, दिनेश ने 22 जून को असल्फा मेट्रो स्टेशन के नीचे खड़ी एक एक्टिवा चुरा ली थी। एक्टिवा के मालिक तमीम अब्बास शेख ने अपनी स्कूटी नहीं मिलने पर घाटकोपर पुलिस स्टेशन में शिकायत की थी। 

ऐसे हुआ घटना का खुलासा

वहीं आरोपी का भंडाफोड़ तब हुआ जब 22 अगस्त की दोपहर को दिनेश बिना हेलमेट के कोलाबा इलाके में एक्टिवा चला रहा था। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस ने यातायात के नियम का उल्लंघन करने के आरोप में उसकी तस्वीर क्लिक कर ट्रैफिक पुलिस की वेबसाइट पर अपलोड कर दी। वहीं शेख को यातायात उल्लंघन के लिए अपने मोबाइल फोन पर एक ई-चालान का मैसेज मिला और उसने तुरंत घाटकोपर पुलिस को सूचित किया। मैसेज के आधार पर पुलिस ने उस इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच की जहां ट्रैफिक पुलिस ने दिनेश को बिना हेलमेट के कैमरे में कैद किया था। कई लोगों से पूछताछ करने पर पता चला कि दिनेश उसी मोहल्ले का रहने वाला है। दो दिन बाद पुलिस को वह कोलाबा इलाके में घूमते हुए मिला। जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया।

आरोपी से पूछताछ करना पुलिस के लिए रहा मुश्किल

घाटकोपर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक संजय दहाके ने कहा, 'दिनेश से पूछताछ करना हमारे लिए मुश्किल काम था, क्योंकि वह बोल नहीं सकता और केवल सांकेतिक भाषा में बातचीत करता है। इसके बाद हमने दिनेश को अपने डिटेंशन रूम में रखा, जहां पुलिस अधिकारी एक हत्या के आरोपी से पूछताछ कर रहे थे। दिनेश डर गया और सांकेतिक भाषा का इस्तेमाल करके खुलासा करने लगा कि उसने तीन और बाइक नहीं चुराई हैं। इसके बाद दिनेश पुलिस को डिंडोशी ले गए, जहां से पुलिस ने सड़क के किनारे छोड़े गए दो चोरी की एक्टिवा बरामद की। बाद में वह हमें कोलाबा इलाके में ले गया और दो और एक्टिवा स्कूटर मिले।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।