लाइव टीवी

Mumbai: बीमा के चक्कर में वरिष्ठ नागरिक को लगा दिया 33 लाख का चूना, यूं बनाया ठगी का शिकार

Updated Aug 14, 2022 | 14:28 IST

Mumbai Crime News: एक 60 साल के सीनियर सिटीजन के साथ कुछ लोगों ने 33.25 लाख रुपये की ठगी की है। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामला नवी मुंबई का है। तीन साइबर जालसाजों ने सीनियर सिटीजन के साथ इंश्योरेंस देने के नाम पर ऑनलाइन ठगी की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
बीमा धोखाधड़ी में सीनियर सिटीजन से ऑनलाइन 33 लाख रुपए ठगे
मुख्य बातें
  • सीनियर सिटीजन के साथ कुछ लोगों ने 33.25 लाख रुपये की ठगी की
  • पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ केस किया है दर्ज
  • सीनियर सिटीजन के साथ इंश्योरेंस देने के नाम पर ऑनलाइन ठगी

Mumbai Crime News: ऑनलाइन पैसों का लेनदेन करने वाली सुविधा ने लोगों की जिंदगी को जितना आसान बनाया है, उसी तरह अपराधियों के लिए भी अपने इरादों को अंजाम देना पहले से ज्यादा आसान हो गया है। अपराधी किसी भी कोने में बैठकर और एक बटन दबाकर मासूम लोगों से लाखों-करोड़ों रुपये की ठगी कर रहे हैं। बीते कुछ वक्त से सीनियर सिटीजन के साथ ऑनलाइन की ठगी के मामले सबसे ज्यादा बढ़े हैं। 

अब ताजा मामला मुंबई में सामने आया है, जहां एक 60 साल के सीनियर सिटीजन के साथ कुछ लोगों ने 33.25 लाख रुपये की ठगी की है। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामला नवी मुंबई का है। तीन साइबर जालसाजों ने सीनियर सिटीजन के साथ इंश्योरेंस देने के नाम पर ऑनलाइन ठगी की है। 

आरोपियों ने फर्जी इंश्योरेंस पॉलिसी का झांसा दिया

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि, सीनियर सिटीजन के साथ 33.25 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में अंकित शर्मा, जयेश शर्मा और दिव्या नाम के लोगों के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 66 (सी) और 66 (डी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया है कि, इन तीनों आरोपियों ने पीड़ित सीनियर सिटीजन को एक फर्जी इंश्योरेंस पॉलिसी का झांसा दिया और आश्वासन दिया था कि अगर उसने दो किश्तों में 3 लाख रुपये का भुगतान किया तो उसे अतिरिक्त बोनस मिलेगा। 

आरोपियों ने सीनियर सिटीजन से कई बार पैसे ट्रांसफर करवाए

इतना ही नहीं आरोपी ठगों ने यह भी आश्वासन दिया था कि, अपनी इंश्योरेंस पॉलिसी की मैच्योर होने पर मिलने वाली रकम 7.5 लाख रुपये को उसके बैंक खाते में ट्रांसफर कर देंगे। इसका झांसा देकर तीनों आरोपियों ने सीनियर सिटीजन से मैच्योरिटी क्लेम फॉर्म, एनओसी, ऑडिटर फीस, पावती फॉर्म आदि जमा करने के शुल्क के नाम पर उससे कई बार पैसे ट्रांसफर करवाए। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है और तीनों आरोपियों का पता लगाने में जुट गई है। 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।