लाइव टीवी

Mumbai Crime News: लातूर में चोरी के मामले में सात गिरफ्तार, 52.5 लाख रुपये की नकदी व कीमती सामान जब्त

Updated Aug 19, 2022 | 15:24 IST

Mumbai Crime News: पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए चोर कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। गिरफ्तारी के दौरान पुलिस को आरोपियों के कब्जे से 52.53 लाख रुपये का सामान मिला, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
कई चोरी को अंजाम देने वाले गिरोह का भंडाफोड़
मुख्य बातें
  • पुलिस ने शातिर चोरों के एक गिरोह का पर्दाफाश किया
  • गिरफ्तार किए गए चोर कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं
  • आरोपियों के कब्जे से 52.53 लाख रुपये का सामान मिला

Mumbai Crime News: बीते कुछ वक्त में शहर के अंदर चोरी की ज्यादा घटनाएं देखने को मिली है। हालांकि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस हर संभव कोशिश कर रही थी। यही वजह है कि मुंबई पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने शातिर चोरों के एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने लातूर और मध्य महाराष्ट्र के अन्य जिलों के घर में सेंधमारी करने वाले सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए चोर गई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। गिरफ्तारी के दौरान पुलिस को आरोपियों के कब्जे से 52.53 लाख रुपये का सामान मिला, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। वहीं विवेकानंद चौक थाने के निरीक्षक सुधाकर बावकर ने बताया कि, गिरफ्तारियों के साथ चोरी के 13 मामले सुलझ गए हैं।

चोरों को पकड़ने के लिए विशेष टीम गठित की गई

सुधाकर बावकर ने कहा कि, कुछ अज्ञात चोरों ने पिछले महीने श्रीनिकेतन सोसाइटी में एक घर में चोरी को अंजाम दिया था और इस चोरी में उन्होंने 23.5 लाख रुपये के ज्वेलरी और नकदी चुरा ली थी। इसके बाद चोरों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज हुआ था। वहीं मामले को सुलझाने के लिए पुलिस की विशेष टीम गठित की गई थी। सुधाकर बावकर ने बताया कि, इन चोरों के खिलाफ गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई थी।

इस तरह गिरफ्तार हुए शातिर चोर

इसके बाद पुलिस ने लखन उर्फ अमरदीप दशरथ जोगदंड (29), किशोर उर्फ पप्पू काशीनाथ जोगदंड (39) और प्रवीण उर्फ दोन्या चंद्रकांत माने (31) को गिरफ्तार किया गया था। उनसे पूछताछ के दौरान पता चलता कि इस चोरी घटना में बीड जिले के रहने वाले सूर्यकांत उर्फ सुरेश (34), अविनाश शंकर देवकर (29), सुरेश उर्फ सूर्यकांत रामकिशन गंगने (39) और सुदर्शन उर्फ सोन्या विट्ठलराव माने (23) भी शामिल हैं। पुलिस ने इन सभी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।