लाइव टीवी

मुंबई: 20 मंजिला इमारत में तबाही वाली आग में 7 की मौत, मुआवजे का ऐलान

Updated Jan 22, 2022 | 15:08 IST

मुंबई के तारदेव में भाटिया अस्पताल के पास कमला बिल्डिंग की 20 मंजिला इमारत में लेवल 3 में आग लग गई थी। इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई है। इस बीच पीएम रिलीफ फंड से मुआवजे का ऐलान किया गया है।

Loading ...
मुंबई: 20 मंजिला इमारत में भीषण आग, राहत बचाव जारी
मुख्य बातें
  • मुंबई के ताड़देव इलाके में 20 मंजिला इमारत में लगी आग में 7 की मौत
  • दमकल की 13 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू में किया
  • 7 की मौत 17 लोग घायल, तीन की हालत गंभीर

मुंबई के तारदेव में भाटिया अस्पताल के पास कमला बिल्डिंग की 20 मंजिला इमारत में लेवल 3 की आग में सात लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में 17 लोग घायल है जिनमें तीन की हालत गंभीर है। आग पर काबू पाने के लिए  दमकल की 13 गाड़ियों को लगाया गया। अभी भी राहत बचाव कार्य जारी है। 20 मंजिल इमारत के 18वें फ्लोर पर आग लगी हुई थी। अधिकारियों का कहना है कि अभी आग बुझाने और फंसे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश जारी है। आग की लपटों में घिरे दो लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है, हालांकि इस समय उनकी तबीयत कैसी है उसके बारे में पुख्ता जानकारी नहीं है।

पीएम मोदी ने जताई संवेदना
मुंबई के तारदेव में इमारत में आग लगने से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। पीएम नरेंद्र मोदी ने मुंबई के तारदेव में इमारत में आग लगने से जान गंवाने वालों के परिजनों के लिएपीएमएनआरएफ से प्रत्येक को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

7 की मौत, 17 घायल
अधिकारियों का कहना है कि आग किन वजहों से लगी है उसके बारे में भी तत्काल कुछ कह पाना मुश्किल है। लेकिन शॉर्ट सर्किट की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। मुंबई की मेयर ने कहा कि आग की वजहों की जांच कराई जाएगी। यह देखा जाएगा कि इमारत की फायर सेफ्टी ऑडिट हुई थी या उसमें किसी तरह की लापरवाही बरती गई है। 

20 मंजिला इमारत में तबाही वाली आग

यह 20 मंजिला इमारत है। आग इसकी 18 वीं मंजिल पर लगी। सूचना मिलने पर दमकल कर्मी और पुलिस मौके पर पहुंची। अग्निशमन अभियान में दमकल की 13 गाड़ियों और पानी के सात टैंकरों को लगाया गया है।'' उन्होंने कहा कि इसे तीसरे स्तर (भीषण) की आग बताया गया है।अधिकारी ने कहा कि आग में कई लोग घायल हो गए और उनमें से 15 को पास के भाटिया अस्पताल जबकि चार अन्य को नायर अस्पताल ले जाया गया।
उन्होंने कहा कि नायर अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि उनमें से दो लोगों की अस्पताल लाए जाने से पहले ही मौत हो चुकी थी, जबकि शेष दो की हालत स्थिर है और उनका इलाज किया जा रहा है।'अधिकारी ने कहा कि भाटिया अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया है कि घायल हुए 15 लोगों में से 12 को सामान्य वार्ड में भर्ती कराया गया है। तीन अन्य की हालत गंभीर है और उनका गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में इलाज किया जा रहा है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।