लाइव टीवी

Mumbai Drugs Smuggling: मुंबई एनसीबी की बड़ी कार्रवाई करोड़ों की ड्रग्स की जब्त, ऐसे छिपाकर की जा रही थी तस्करी

Updated May 28, 2022 | 12:58 IST

Mumbai Drugs Smuggling: मुंबई के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अवैध ड्रग्स सप्लाई के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू कर रखा है। इन ​अभियान के दौरान एनसीबी ने एम्फैटेमिन, एलएसडी के पेपर ब्लॉट्स, एक्स्टसी टैबलेस और कोकीन जब्त की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मुंबई में एनसीबी ने पकड़े करोड़ों के नशीले पदार्थ
मुख्य बातें
  • एनसीबी ने पकड़े करोड़ों के नशीले पदार्थ
  • विदेशों में सप्लाई की जानी थी खेप, एनसीबी ने पकड़ी
  • एक आरोपी पकड़ाया, की जा रही है पूछताछ

Mumbai Drugs Smuggling: मुंबई के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अवैध ड्रग्स सप्लाई के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू कर रखा है। अपने इस अभियान में एनसीबी बेहद सफल भी हो रही है। एनसीबी मुंबई ने 23 और 25 मई को विभिन्न स्थानों पर ताबड़तोड़ कार्रवाइयां करते हुए करोड़ों के नशीले पदार्थ जब्त किए हैं। इसी के साथ एक आरोपी को भी पकड़ा गया है। 

एनसीबी को उम्मीद है कि आरोपी से पूछताछ के आधार पर नशीले पदार्थों के रैकेट का खुलासा हो सकता है। इन ​अभियान के दौरान एनसीबी ने एम्फैटेमिन, एलएसडी के पेपर ब्लॉट्स, एक्स्टसी टैबलेट और कोकीन जब्त की है। 

एनसीबी ने ऐसे दिया कार्रवाई को अंजाम 

एनसीबी के अनुसार टीम ने सोमवार को पूर्व अंधेरी से 970 ग्राम एम्फैटेमिन बरामद किया है। इस एम्फैटेमिन की कीमत करीब 80 लाख रुपए बताई जा रही है। एनसीबी और पुलिस की नजरों से बचने के लिए इन्हें लकड़ी से बनी ऐश ट्रे में छिपाया गया था। इस पूरे शिपमेंट को न्यूजीलैंड भेजने की तैयारी थी, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने इसे जब्त कर लिया। एनसीबी के अनुसार अभियान के तहत बुधवार को फॉरेन पोस्ट ऑफिस से एजेंसी ने 104 ग्राम एक्स्टसी टैबलेट, दो ग्राम वजन वाले एलएसडी के 100 पेपर ब्लॉट और 25 ग्राम कोकीन बरामद किया। 40 लाख के इन नशीले पदार्थों को सिल्वर फॉइल में पैक करके कार्डबोर्ड के बॉक्स में छिपाया गया था। एनसीबी के अनुसार पार्सल फ्रांस से मंगवाया गया था और इसे गोवा में सप्लाई किया जाना था। एनसीबी की सूचना पर टीम ने गोवा में तुरंत कार्रवाई कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

नशीले पदार्थों के खिलाफ लगातार हो रही हैं कार्रवाइयां 

आपको बता दें कि एनसीबी मुंबई नशीले पदार्थों के खिलाफ एक के बाद एक बड़ी कार्रवाइयां कर रहा है। इससे पहले भी एनसीबी ने नाइजीरियन मूल के दो ड्रग डीलर्स को पकड़ा था। इनके पास से बड़ी मात्रा में ड्रग्स भी पकड़ी गई थी। इनमें से एक आरोपी ड्रग सिंडिकेट का सरगना बताया जा रहा है, जिसके पास से करीब 60 लाख रुपए की ड्रग्स बरामद हुई थी।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।