लाइव टीवी

मुंबई लोकल ट्रेन में सफर करने के लिए लागू होंगे नए नियम, कोरोना के प्रकोप को देखते हुए जारी किए निर्देश

Updated Jun 25, 2022 | 18:19 IST

Mumbai Corona Virus Update: मुंबई में कोरोना वायरस एक बार फिर पैर पसारता हुआ नजर आ रहा है। इसी को देखते हुए उद्धव ठाकरे सरकार लोकल ट्रेनों में एक बार फिर मास्क को लेकर सख्ती बढ़ाने की तैयारी कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
मुंबई लोकल ट्रेन में सफर करने के लिए लागू होंगे नए नियम
मुख्य बातें
  • मु्ंबई में फिर पैर पसार रहा कोरोना वायरस
  • लोकल ट्रेनों में फिर लागू हो सकते हैं नियम
  • सीएम उद्धव ठाकरे की अफसरों संग मीटिंग

Mumbai Corona Virus Update: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना वायरस एक बार फिर पैर पसारता हुआ नजर आ रहा है। इसी को देखते हुए राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सीनियर अधिकारियों से मुलाकात की। जहां मुंबई की लोकल ट्रेनों में एक बार फिर फेस मास्क को अनिवार्य करने की बात पर भी चर्चा की गई है। महाराष्ट्र के मुंबई समेत अन्य शहरों में कोरोना संक्रमण दर को बढ़ता देख सीएम उद्धव ठाकरे ने अधिकारियों के साथ यह मीटिंग करते हुए आगे के एक्शन प्लान को लेकर भी बातचीत की है। 

मिली जानकारी के अनुसार, मास्क को जरूरी करने के बाद कोरोना के बढ़ते मामलों की रफ्तार को धीमा किया जा सकता है। इसी वजह से यह फैसला लिया गया है। इससे पहले जब अप्रैल में कोरोना मामलों की संख्या में लगातार कमी देखी जा रही थी। उस समय हालात को देखते हुए मास्क का अनिवार्य होने का फैसला वापस कर दिया गया था। लेकिन अब एक बार फिर मुंबई, ठाणे, पुणे, रायगढ़ और पालघर जिलों में फिर कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। 

शुक्रवार को महाराष्ट्र में 4200 से ज्यादा मामले 

शुक्रवार को महाराष्ट्र में 4205 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं जिनमें सिर्फ मुंबई में ही 1898 ताजे केस रिकॉर्ड किए गए हैं। वहीं करीब 25 हजार कोरोना मामले वर्तमान में मौजूद हैं।  वहीं अगर पूरे देश की बात करें तो पिछले 24 घंटों में भारत में 17 हजार से ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं। उससे एक दिन पहले 13 हजार से ज्यादा मामले आए थे। सिर्फ एक ही दिन में काफी अच्छा खासा फर्क देखने को मिला जो स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता का विषय हो सकता है। अगर कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी होती है तो वह कोरोना की चौथी लहर हो सकती है। इसी को देखते हुए मुंबई में मास्क को लेकर सख्ती की जा सकती है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।