लाइव टीवी

मुंबई के इन इलाकों में मंगलवार को जलापूर्ति रहेगी ठप, जानिए इसके पीछे की बड़ी वजह

Updated Jun 26, 2022 | 18:18 IST

Mumbai Water supply News: मुंबई में कल्याण पूर्व और पश्चिम में मंगलवार को जलापूर्ति प्रभावित रहेगी। उल्हास नदी पर बिजली संयंत्र पर होने वाले मरम्मत कार्य के चलते सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक पानी की आपूर्ति ठप रहेगी। बता दें कि इससे आमजनों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
प्रतीकात्मक तस्वीर
मुख्य बातें
  • मरम्मत और रखरखाव के चलते पानी की आपूर्ति रहेगी प्रभावित
  • मंगलवार सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक जलापूर्ति रहेगी प्रभावित
  • बुधवार को कुछ इलाकों में पानी का प्रेशर रहेगा कम

Mumbai News: मुंबई के कल्याण इलाके के लोगों के लिए बड़ी खबर है। जलापूर्ति विभाग ने कहा कि कल्याण पूर्व और पश्चिम की जलापूर्ति मंगलवार सुबह नौ बजे से रात को नौ बजे तक बंद रहेगी। महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड द्वारा उल्हास नदी के तट पर मोहन उधानचन केंद्र पर बिजली आपूर्ति संयंत्र पर रखरखाव और मरम्मत का काम किया जाएगा। यहां से कल्याण पूर्व और पश्चिम को पानी की आपूर्ति होती है। बता दें कि मरम्मत कार्य के चलते पेयजल आपूर्ति ठप रहेगी।

जानकारी के लिए बता दें कि मोहन उधानचन केंद्र के पास उल्हास नदी से कच्चा पानी लिया जाता है। इस पानी को संशोधित किया जाता है। यहां से पानी मोहने से बरवे स्थित जल शोधन केंद्र में भेजा जाता है। वहां से इसे कल्याण पूर्व और पश्चिम के क्षेत्रों में वितरित किया जाता है।

मंगलवार सुबह नौ बजे से रात नौ बजे आपूर्ति रहेगी प्रभावित

बता दें कि एमएसईडीसीएल मंगलवार सुबह मोहन उधानचन केंद्र को बिजली आपूर्ति करने वाले बिजली संयंत्र के रखरखाव व मरम्मत का कार्य शुरू करेगा। यह कार्य रात्रि नौ बजे तक चलेगा। इस दौरान पानी को उठाने और शुद्धिकरण की प्रक्रिया बंद रहेगी। इसलिए कार्यपालक अभियंता मोरे ने लोगों से अपील की है कि सोमवार के दिन निवासियों को पर्याप्त मात्रा में पानी का भंडारण करना होगा।

आवश्यकता अनुसार कर लें जल का भंडारण

मिली जानकारी के अनुसार अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार को पानी की आपूर्ति बंद कर दी जाएगी, बुधवार को कुछ इलाकों में कम दबाव से पानी की आपूर्ति होने की संभावना है। लोगों से अपील की गई है पानी संचयन आपूर्ती के बंद होने से पहले कर लें। कार्यपालक अभियंता मोरे ने कहा कि लोग आवश्यकता अनुसार जल का संचयन कर लें, जिससे आपूर्ती बंद रहने के दौरान पानी को उचित प्रयोग में लिया जा सके। हालांकि इससे लोगों की दिनचर्या पर खासा प्रभाव पड़ने वाला है। लोगों को पानी की समस्या से दो चार होना होगा। मंगलवार रात नौ बजे के बाद आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।   

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।