लाइव टीवी

Greater Noida Crime: नानी के घर गए बच्चे की संदिग्ध हालत में मौत, शव का पोस्टमार्टम नहीं करने दे रहे परिजन

Updated Jun 07, 2022 | 14:23 IST

Greater Noida Crime: अपनी नानी के घर छुट्टियां बिताने गए एक बच्चे की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। बच्चे का शव गांव के पास एक नाले में मिला। शव को उसके पिता वापस घर ले आए और दफना भी दिया। अब पुलिस मामले की जांच के लिए बच्चे के शव का पोस्टमार्टम कराना चाहती है लेकिन परिजन मान नहीं रहे हैं।

Loading ...
नानी के घर गए बच्चे की संदिग्ध हालत में मौत
मुख्य बातें
  • नानी के घर गए बच्चे की संदिग्ध हालात में मौत
  • घरवालों ने बच्चे को अपने गांव ले जाकर दफनाया
  • जांच के लिए फिर कब्र नहीं खुदवाना चाहते परिजन

Greater Noida Crime: दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा जिले में मामा के यहां गर्मियों की छुट्टी बिताने गए एक 11 साल के बच्चे की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। 3 जून को उसका शव गांव के नजदीक एक नाले में पड़ा हुआ मिला था। उसके शव पर चोट के निशान भी थे। लेकिन उसके पिता शव को पुलिस को बिना सूचना दिए ही अपने साथ गाजियाबाद के कलछीना गांव लेकर चले गए थे और वहीं उसे दफनाकर क्रियाकर्म किया था।

सोमवार को बच्चे के मामा ने 3 दिन बाद सैकड़ों ग्रामीणों के साथ कोतवाली पहुंचकर एक रिश्तेदार पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है और बच्चे की कब्र खुदवाकर पोस्टमार्टम कराने की मांग की है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

बच्चे का कटा मिला था गुप्तांग

बच्चे के मामा मंड़पा निवासी मुफीद ने बताया कि गाजियाबाद के कलछीना गांव निवासी जुनैद (11 साल) उसका भांजा है। जुनैद चौथी कक्षा का छात्र था। स्कूल में गर्मियों की छुट्टी पड़ने के बाद करीब 7 दिन पहले वह उनके घर रहने के लिए आया था। 3 जून को देर शाम जुनैद की गांव के नाले में पड़े होने की सूचना मिली थी। उसने ग्रामीणों के साथ जाकर नाले पर देखा तो वह मृत अवस्था में था और उसके शरीर पर चोट के निशान और गुप्तांग कटे हुए थे।

बिना पुलिस को सूचना दिए बच्चे को दफनाया

सूचना मिलने पर बच्चे के पिता और अन्य परिजन भी घटनास्थल पर पहुंच गए थे। लेकिन उस वक्त मृतक के पिता शव को पुलिस को सूचना दिए बिना ही अपने गांव लेकर चले गए और दफना दिया गया। मंडपा गांव के ही एक अन्य बच्चे ने मुफीद को बताया कि घटना के दिन मृतक के एक रिश्तेदार ने जुनैद को उसके द्वारा घर से गांव के बाहर बुलाने के लिए कहा था। जिससे वह उसे अपने साथ गांव के बाहर ले गया और आरोपी रिश्तेदार ने नाले के पास ले जाकर उसकी हत्या कर दी। कोतवाली प्रभारी राधा रमण सिंह का कहना है कि पीड़ित परिजनों की शिकायत लेकर मामले की गहनता से जांच की जा रही है। जांच में तथ्य सामने आने पर कार्रवाई की जाएगी।