लाइव टीवी

Corona Vaccine for Child: नोएडा में 12 से 14 साल के बच्चों को वैक्सीन लगनी शुरू, 4 जगहों पर बनाए गए सेंटर

Updated Mar 16, 2022 | 17:33 IST

Corona Vaccine for Child: आज से उत्तर प्रदेश में 12 से 14 साल के बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीनेशन शुरू कर दिया गया है। ऐसे में गौतमबुद्धनगर में बच्चे अस्पताल में जाकर वैक्सीन लगवा रहे हैं। वहीं बच्चों ने कहा है कि, अब बिना डर के जाएंगे स्कूल।

Loading ...
गौतमबुद्ध नगर में बच्चे अस्पताल में जाकर वैक्सीन लगवा रहे
मुख्य बातें
  • 12 से 14 साल के बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीनेशन शुरू
  • गौतमबुद्धनगर में बच्चे अस्पताल में जाकर वैक्सीन लगवा रहे
  • बच्चे बोले अब बिना डर के जाएंगे स्कूल

Corona Vaccine for Child: आज से 12-14 साल के बच्चों का कोविड टीकाकरण शुरू हो गया है, इसी कड़ी में आज उत्तर प्रदेश के जनपद गौतमबुद्धनगर में इन बच्चों के वैक्सीनेशन के लिए 4 केंद्र बनाये गए है। जिसमे वैक्सीन लगवाने के लिए बच्चे बढ़-चढ़ कर सेंटर पर पंहुचकर वैक्सीन लगवा रहे है। वैक्सीन लगवाकर आए बच्चों का कहना है कि, पहले बड़े ही शतर्क तरीके से रह रहे थे और मन मे हमेशा डर बैठा रहता था। लेकिन आज हमने वैक्सीन की पहली डोज लगवाई है और थोड़ा बहुत सुरक्षित भी महसूस कर रहे है। डॉक्टरों ने हमे आधे घण्टे तक यही बैठने को कहा है और कुछ भी खाने के लिए मना किया है।

वैक्सीन लगाने वाले सेंटरों पर वैक्सीन लगवा रहे ये 12 से 14 साल के बच्चे जनपद गौतमबुद्धनगर में नोएडा व ग्रेटर नोएडा के है। ये कोरोना के टीके की पहली डोज लगवाने के लिए  बढ़ चढ़कर वैक्सीनेशन सेंटर पर पंहुच रहे है और वैक्सीन लगवा रहे है। वैक्सीन लगवा कर लौटे 13 वर्षीय आदित्य द्विवेदी का कहना है कि, जबतक हमे वैक्सीन नही लगी थी तब तक हम अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहे थे, लेकिन वैक्सीन लग जाने के बाद मैं अपने आपको प्रोटेक्टिव महसूस रहा हूं।

अब बाहर निकलने का डर कम

वहीं जिले के टीकाकरण अधिकारी सुनील धोरे ने बताया कि, जिले में 12-14 वर्ष के बच्चों के लिए 4 केंद्र बनाए गए है, जेवर, दादरी, दनकौर और बरौला में ये केंद्र बनाए गए है, बड़ी संख्या में पहले ही दिन बच्चे टिका लगवाने के लिए पहुंचे है, जिले में करीब 1 लाख बच्चों को टिका लगना है, वही जिले को अभी 38 हजार वैक्सीन मुहैया कराई गई है। बच्चों के अब स्कूल ऑफलाइन शुरू हो गए हैं। ऐसे में माता-पिता और बच्चों को स्कूल जाने में कोरोना होने का डर था। वहीं अब वैक्सीनेशन शुरू होन से सभी को राहत है।