लाइव टीवी

Corona Update: गौतमबुद्धनगर में तीनों प्राधिकरणों ने लिया फैसला, मास्क के बिना नही मिलेगी दफ्तर में एंट्री

Updated Apr 21, 2022 | 16:54 IST

Corona Update: दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना वायरस ने एक बार फिर पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। इसी को देखते हुए नोएडा प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण में एंट्री के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
नोएडा में फिर बढ़े कोरोना के मामले
मुख्य बातें
  • नोएडा में फिर पैर पसार रहा कोरोना
  • मामलों में बढ़ोतरी से बढ़ी प्रशासन की चिंता
  • जिले के तीनों विकास प्राधिकरण में सख्ती

Noida Corona Update: गौतमबुद्धनगर में एक बार फिर कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है। जिले में काफी लोग कोरोनावायरस की चपेट में आ गए हैं। इसी को देखते हुए अब नोएडा प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने एक आदेश जारी किया है। अब जिले के किसी भी प्राधिकरण में किसी भी व्यक्ति की बिना मास्क के एंट्री नहीं होगी। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है। जिस व्यक्ति के चेहरे पर मास्क लगा हुआ नहीं होगा, उस व्यक्ति को प्राधिकरण में प्रवेश करने की अनुमति नहीं मिलेगी।

मालूम हो कि, जिले में कोरोनावायरस का संक्रमण काफी तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। इसी को देखते हुए 2 दिनों पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी करते हुए कहा था कि, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, मेरठ और लखनऊ समेत 7 जनपदों में कोरोना की रफ्तार काफी तेज है। यह दिल्ली एनसीआर की प्रभावित जिले हैं। इसलिए इन सभी जनपद के वासियों को मास्क पहनना अनिवार्य हैं। योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद अब प्राधिकरण ने भी आदेश जारी कर दिया है।

लोग बरत रहे लापरवाही 

जिले में भले ही कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी तेज हो गई हो, लेकिन जिले की जनता लगातार लापरवाही बरत रही है। अधिकतर बाजारों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में देखा जा रहा है कि, लोग बढ़ते कोविड-19 संक्रमण के कारण कतई भी जिम्मेदारी नहीं निभा रहे हैं। जिसकी वजह से जिले में कोरोना संक्रमण का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है।

संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 467

जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 467 पहुंची इस मामले में जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील शर्मा का कहना है कि, स्वास्थ्य विभाग के हाथ में सभी नियंत्रण हैं। किसी व्यक्ति की हालत गंभीर नहीं है। जनपद में इस समय कोरोनावायरस से संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या 467 पहुंच गई है। सभी का इलाज आइसोलेशन में किया जा रहा है। डरने वाली कोई बात नहीं है, लेकिन जनपद की जनता को जिम्मेदारी निभानी होगी। लोगों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।