लाइव टीवी

Noida Police Success: कंपनियों में छुट्टी के दिन चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, ऐसे मिली पुलिस को बड़ी सफलता

Updated Aug 20, 2022 | 19:11 IST

Noida Crime: नोएडा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने पांच शातिर चोरों को पकड़ लिया है। पूछताछ में आरोपियों ने एनसीआर की कई कंपनियों में चोरी करने की बात स्वीकार की है। ये छुट्टी के दिनों में वारदात को अंजाम देते थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
नोएडा में कंपनियों में चोरी करने वाले पांच शातिर चोर गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • नोएडा सेक्टर 63 की पुलिस ने की कार्रवाई
  • रेकी करने के बाद छुट्टी के दिनों में करते थे चोरी
  • मौज मस्ती और शौक पूरे करने के लिए करते थे चोरी

Noida News: नोएडा के थाना सेक्टर 63 की पुलिस ने चोरी करने के आराेप में पांच बदमाशाें काे गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से चोरी के 22 लैपटॉप और सात हजार आठ साै 10 रुपये भी जब्त किए गए हैं। बरामद किए गए लैपटॉप की कीमत लगभग छह लाख पचास हजार रुपये आंकी गयी है। पकड़े गए आरोपियाें ने बताया है कि रेकी करने के बाद छुट्टी के दिनों में वे कंपनियों में चोरी की घटना को अंजाम दिया करते थे।

बता दें कि सेंट्रल जोन की एडीसीपी अंकिता शर्मा ने मामले में जानकारी देते हुए बताया है कि सभी पकड़े गए बदमाश काफी शातिर किस्म के हैं। थाना सेक्टर 63 नोएडा पुलिस ने चोरी करने के आराेप में पांचों बदमाशाें काे गिरफ्तार कर लिया है। इनसे पूछताछ के आधार में चोरी की कई घटनाओं के खुलासे की उम्मीद है।

यहां से पकड़े गए बदमाश

पुलिस ने बताया आरोपियों की पुलिस को कई दिनों से तलाश थी। कोई सटीक सूचना नहीं मिलने पर ये बदमाश पकड़ में नहीं आ रहे थे। पुलिस ने बताया कि पकड़ाये आराेपियाें की पहचान विकास, वसीम अकरम, दानिश, आदिल और सुहेत के रूप में की हुई है। इन्हें सेक्टर 62 गोल चक्कर के पास सेक्टर 63 से एक गुप्त सूचना के बाद गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्तों के कब्जे से चोरी के 22 लैपटॉप जो भिन्न-भिन्न कंपनियों के हैं तथा लैपटॉप को बेचे गये रुपयों में से बचे हुये 7810 रुपये भी बरामद किए गए हैं।

ऐसे देते थे घटना को अंजाम

सेंट्रल जोन की एडीसीपी अंकिता शर्मा ने बताया कि ये लाेग दिल्ली एनसीआर में रेकी किया करते थे। उसके बाद जिस दिन गेस्टेड छुट्टी हाेती उस दिन कंपनियों में चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। आराेपियाें ने पूछताछ में बताया कि अवकाश वाले दिन ऑफिस में काेई नहीं रहता था। आसपास भी चहल पहल कम हो जाती है, जिससे आसानी से घटना काे अंजाम दिया करते थे। वे लाेग कंपनियाें के इलेक्ट्रानिक सामान, लैपटॉप, एलईडी आदि चोरी करके कबाड़ियों को बेच दिया करते थे। उनसे मिले रुपये से मौज मस्ती व अपने कई तरह के शौक पूरे करते थे। एनसीआर क्षेत्र में इन्होंने कई कंपनियों में अवकाश के दौरान चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था।