लाइव टीवी

Noida Crime: नोएडा पुलिस ने तीन शातिर ठगों को पकड़ा, नौकरी दिलाने के नाम पर ऐसे बेराजगारों को फंसाते थे जाल में

Updated Aug 20, 2022 | 19:13 IST

Noida Police Action: नोएडा पुलिस ने तीन शातिर ठगों को पकड़ा है। ये तीनों आरोपी युवाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी कर चुके हैं। पुलिस इनसे पूछताछ कर मामलों का खुलासा करने की उम्मीद जता रही है। इनके पास से ठगी के उपकरण भी बरामद किए गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
नोएडा में बेरोजगारों को नौकरी के नाम पर लाखों का चूना लगाने वाले तीन गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • सैकड़ों लोगों से कर चुके हैं लाखों की ठगी
  • आरोपियों के पास से ठगी में प्रयुक्त मोबाइल और सिमकार्ड बरामद
  • नामी कंपनियों में नौकरी दिलाने का झांसा देकर करते थे ठगी

Noida News: नोएडा में थाना सेक्टर 49 पुलिस ने बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने के मामले में तीन ठगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दावा किया है कि आरोपी अभी तक सैकड़ों लोगों से लाखों रुपए की ठगी कर चुके हैं। आरोपियों के पास से ठगी में प्रयुक्त मोबाइल, सिमकार्ड सहित अन्य सामान जब्त कर लिया गया है। पुलिस ने त्वरित एक्शन लेते हुए आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। 

बता दें कि पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया है कि वह अभी तक लाखों रुपये की ठगी की घटना को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस ने ठगों से वारदात में प्रयोग किए गए 13 मोबाइल फोन, 27 मोबाइल के सिम, लैपटॉप, विभिन्न कंपनियों के नौकरी लगवाने के फर्जी कागजात, फर्जी मुहरें और चेक बुक भी बरामद किया है। पुलिस ने तीनों ठगों को कोर्ट में पेश कर जेल पहुंचा दिया है।

ऐसे पकड़ में आए बदमाश

मिली जानकारी के अनुसार थाना प्रभारी यशपाल धामा ने बताया है कि शिकायत मिली थी कि कुछ ठग नौकरी दिलाने का झांसा देकर बेरोजगार युवाओं से ठगी की घटना को अंजाम देते हैं। इसको लेकर पुलिस ने आरोपियों को चिन्हित कर उनकी तलाश शुरु कर दी। पुलिस को एक सूचना मिली कि ठग कार में सवार होकर थाना क्षेत्र में ही घूम रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को पकड़ लिया। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों की पहचान छोटू निवासी छिजारसी नोएडा, प्रवीण निवासी गुलशन बैलिना सोसायटी ग्रेनो वेस्ट और आकाश निवासी अजनारा होम्स ग्रेनो वेस्ट के रूप में की गई है।

फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी देते थे आरोपी

पुलिस की पूछताछ में तीनों आरोपियों ने बताया कि वह विभिन्न मोबाइल नंबर से बेरोजगार युवाओं के पास फोन करते हैं। फिर उन्हें नामी कंपनियों में नौकरी दिलाने का झांसा दिया जाता है। इसके बाद इंटरव्यू, मेडिकल और सिक्योरिटी मनी के नाम पर लाखों रुपये ठग लिए जाते हैं। फिर ठग ईमेल या कुरियर के माध्यम से पीड़ितों को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी उपलब्ध करा देते थे। जब पीड़ित संबंधित कंपनी में जाते थे, तो ठगी होने का पता चलता था। आरोपी विभिन्न प्रकार की वेबसाइट से पीड़ितों के मोबाइल नंबर निकाल लेते थे।