लाइव टीवी

Noida Police: गांजा तस्करी में फंसाने की धमकी देकर मांगी रिश्वत, चार पुलिसकर्मी सस्पेंड, एफआईआर दर्ज

Updated Sep 17, 2022 | 21:01 IST

Noida Police: नोएडा में रिश्‍वत लेते हुए वीडिया वायरल होने के बाद चार पुलिसकर्मियों को सस्‍पेंड कर दिया गया है। इसमें चौकी प्रभारी भी शामिल है। वहीं, रिश्‍वत लेते वीडियो में कैद पुलिसकर्मी के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है। नोएडा पुलिस ने यह कार्रवाई वीडियो जांच के बाद की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspYouTube
नोएडा रिश्‍वतकांड में चार पुलिसकर्मी हुए सस्‍पेंड
मुख्य बातें
  • वीडियो जांच के बाद चौकी प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मी हुए सस्‍पेंड
  • पुलिसकर्मियों ने मांगे थे 50 हजार, 20 हजार लेते वीडियो वायरल
  • पैसे लेने वाले पुलिसकर्मी के खिलाफ आपराधिक मामला भी दर्ज

Noida Police: नोएडा पुलिस के चार पुलिस कर्मियों की करतूत से पूरे महकमे को शर्मिंदा होना पड़ा है। यहां सेक्टर-58 थाना क्षेत्र में आने वाली सेक्टर-57 में तैनात पुलिसकर्मियों का रिश्वत लेने का एक वीडियो वायरल होने के बाद चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। सस्‍पेंड होने वालों में सेक्टर-57 चौकी प्रभारी भी शामिल हैं। यह कार्रवाई नोएडा पुलिस ने वायरल वीडियो की जांच के बाद की।

एडिशनल डीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि पुलिसकर्मी का रिश्वत लेते हुए वायरल वीडियो की जांच की गई थी, जिसमें प्रथम दृष्टि ये पुलिसकर्मी दोषी पाए गए। इसके बाद इन आरोपी को सस्‍पेंड करने के साथ आपराधिक मामला भी दर्ज किया गया है। बता दें कि सेक्टर-57 चौकी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें चौकी में तैनात एक पुलिसकर्मी एक युवक से रिश्वत लेता हुआ नजर आ रहा है।

पुलिसकर्मियों ने छोड़ने के लिए मांगे थे 50 हजार रुपये

इन पुलिसकर्मियों पर आरोप है कि बिशनपुरा गांव के रहने वाले एक युवक को छोड़ने के लिए 20 हजार रुपये रिश्वत ली गई। पीड़ित ने इस मामले में गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरेट को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की थी। जिसके बाद पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के निर्देश पर जांच कर चौकी इंचार्ज लवकेश कुमार, एक हेड कॉन्स्टेबल और दो कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही वायरल वीडियो में रिश्वत लेते दिख रहे कॉन्स्टेबल के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, बिशनपुरा निवासी नारंग तिवारी ने शिकायत दी थी कि 14 सितंबर को उसके पास पुलिसकर्मी जिप्सी में आए और उसे जबरन उठाकर सेक्टर-58 क्षेत्र की कोतवाली चौकी ले गए। यहां पर पुलिसकर्मियों ने उसे गांजा और चरस तस्करी मामले में फंसाने के नाम पर धमकी देते हुए उसकी पिटाई की। पीड़ित ने बताया कि कोतवाली सेक्टर- 57 के चौकी प्रभारी ने भी उसे पीटा और कहा कि "तेरा बहुत बड़ा मामला है, 50000 लेकर चौकी आ जाना, नहीं तो 5 साल तक जेल में रहना पड़ेगा।" इसके बाद नारंग ने पुलिस को 20 हजार रुपये दिए और इसका वीडियो बना कर पुलिस को भेज दिया। वायरल वीडियो में सिपाही सोनू कुमार पैसा लेते हुए दिखाई दे रहा है। इस पुलिसकर्मी को सस्‍पेंड करने के साथ मामला भी दर्ज किया गया है। जांच में सेक्टर-57 के चौकी प्रभारी लोकेश शर्मा, हेड कॉन्स्टेबल राजकुमार त्यागी और कॉन्स्टेबल अंकित बालियान भी दोषी पाए गए। इसलिए इन्‍हें भी सस्‍पेंड कर दिया गया।