लाइव टीवी

Greater Noida Authority News: ग्रेटर नोएडा में बनेंगे आठ नए सामुदायिक केंद्र, इस जगह बनेंगे 8 सामुदायिक केंद्र

Updated Jun 19, 2022 | 17:14 IST

Greater Noida News: सरकार ने ग्रेटर नोएडा में रहने वाले लोगों के मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए आठ नए कम्युनिटी सेंटर बनाने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुरेंद्र सिंह ने दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण
मुख्य बातें
  • ग्रेनो में आठ नए कम्युनिटी सेंटर बनाने का फैसला
  • परियोजना विभाग को एक अनुमान और विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा गया
  • इस परियोजना पर होंगे 1.5 करोड़ रुपये खर्च

Greater Noida Authority News: सरकार ने ग्रेटर नोएडा में रहने वाले लोगों के मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए आठ नए कम्युनिटी सेंटर बनाने का फैसला किया है। इन कम्युनिटी सेंटर का निर्माण ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अंतर्गत किया जाएगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण शहर की उन जगहों पर यह सेंटर बनाएगा जहां लोग इस तरह की मांग कर रहे हैं। इस बात की जानकारी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुरेंद्र सिंह ने दी है। 

सुरेंद्र सिंह के मुताबिक यह आठ कम्युनिटी सेंटर का निर्माण सेक्टर डेटा 1 और डेल्टा 1, सेक्टर फाई-ची एक्सटेंशन, सेक्टर 2 और 3, सेक्टर ओमाइक्रोन 1 और सेक्टर जू-1 और जू-3 में किया जाएगा। इन जगहों पर कम्युनिटी सेंटर बनाने का प्रस्ताव ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने पास कर दिया है। 

कम्युनिटी सेंटर को सैद्धांतिक रूप से मंजूरी

इस बाबत सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि, आठ कम्युनिटी सेंटर को सैद्धांतिक रूप से मंजूरी दी जा चुकी है। इस संदर्भ में परियोजना विभाग को एक अनुमान और विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा गया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से अगले तीन से चार महीनों में साइट का काम शुरू होने की उम्मीद है, ताकि निवासियों को एक साल के भीतर इन कम्युनिटी सेंटर तक पहुंच प्राप्त हो सकें।

प्रत्येक कम्युनिटी सेंटर परियोजना पर होंगे 1.5 करोड़ रुपये खर्च

सुरेंद्र सिंह ने कहा, 'हमने कर्मचारियों को इन आठ परियोजनाओं पर जल्द से जल्द काम शुरू करने का निर्देश दे दिए हैं, ताकि निवासियों को शादियों और अन्य कामों के लिए जगह की आवश्यकता होने पर उनका उपयोग कर सकें।' गौरतलब है कि, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण अस्थायी रूप से प्रत्येक कम्युनिटी सेंटर परियोजना पर 1.5 करोड़ रुपये खर्च करेगा। अधिकारियों ने कहा कि, भविष्य में सेक्टरों और गांवों में ऐसे कम से कम 32 और कम्युनिटी सेंटर बनाने की योजना है। बता दें कि, काफी समय से ग्रेटर नोएडा के कई हिस्सों में कम्युनिटी सेंटर बनाने की मांग उठ रही थी। आठ कम्युनिटी सेंटर बन जाने के बाद शहर के लोगों को अपनी जरूरतें पूरी करने में आसानी होगी।