लाइव टीवी

Noida News: इसे गुस्सा कहेंगे या पागलपन! नोएडा के इस शख्स ने इस वजह से तमंचे से भून डाला स्ट्रीट डॉग

Updated Aug 23, 2022 | 22:32 IST

Noida News: कुत्‍तों के भौंकने से परेशान एक शराबी ने कुत्‍ते को गोलीमार हत्‍या कर दी। यह घटना जेवर थाने के नीमक गांव की है। पुलिस ने आरोपी को पशु क्रूरता अधिनियम व अन्‍य धाराओं में गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेज दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
ग्रेटर नोएडा में शराबी ने कुत्‍ते को गोली मार की हत्‍या
मुख्य बातें
  • गली में घुसते ही आरोपी को देख भौंकने लगते थे कुत्‍ते
  • कुत्‍तों के भौंकते ही आरोपी ने तमंचे से चला दी गोली
  • पुलिस ने पशु क्रूरता के तहत मामला दर्ज कर भेजा जेल

Noida News: लोगों को नशे से दूर रहने की सलाह दी जाती है, क्‍योंकि नशे में इंसान अपना होश-हवास खो बैठते हैं। नशे में धुत व्‍यक्ति सही-गलत का फर्क भूल जाता है। ऐसा ही एक मामला ग्रेटर नोएडा से आया है। शराब के नशे में धुत एक शराबी लहराते हुए पैदल रात को घर जा रहा था। जैसे ही वह अपनी गली में मुड़ा, गली के कुत्‍ते उसे देख भौंकने लगे। ये देख शराबी को गुस्‍सा आ गया और उसने तमंचा निकाल एक कुत्‍ते को गोली मार दी। गली के लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

इस मामले में जेवर थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा संख्या 429/506 और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी को सोमवार देर रात गिरफ्तार किया और मंगलवार को कोर्ट के समक्ष पेश कर उसे जेल भेज दिया। गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने इस गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी की पहचान जेवर थाना के ग्राम नीमका निवासी मोनू के रूप में हुई है। आरोपी ने गली के एक कुत्ते की गोली मारकर हत्‍या कर दी थी। जिसकी वजह से पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

उसे देख रोज भौंकते थे कुत्ते, इसलिए मार दी गोली

पुलिस ने आरोपी के कब्जे से ही कुत्ते को गोली मारने में प्रयुक्त तमंचा और एक जिंदा कारतूस भी बरामद किया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार नशा उतरने के बाद आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह अधिकतर रात को ही घर आता था। वह जब भी गली में घुसता, वहां मौजूद कुत्‍ते उसे देख भौंकने लगते थे। इन कुत्‍तों को उसने कई बार भगाया भी ,लेकिन इसके बाद भी वे वहीं बैठे रहते थे। घटना वाली रात भी वह जैसे ही गली में घुसा कुत्‍तों ने भौंकना शुरू कर दिया। इससे उसे गुस्‍सा आ गया और उसने तमंचा निकालकर एक कुत्‍ते को गोली मार दी। गोली की अवाज सुनकर बाकि कुत्‍ते भी वहां से भाग गए।