लाइव टीवी

चार अवैध कॉलोनियों पर चला ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का बुलडोजर, 100 करोड़ की जमीन को कराया कब्जामुक्त

Updated May 27, 2022 | 15:21 IST

Greater Noida Authority: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने भू माफियाओं की कमर तोड़ते हुए 4 अवैध तरीके से बन रही कॉलोनियों को ध्वस्त कर दिया। यह कॉलोनियां करीब 50 हजार वर्ग मीटर जमीन पर बन रही थी। इस जमीन की कीमत एक अरब आंकी गई है।

Loading ...
ग्रेनो प्राधिकरण ने गांव में अवैध तरीके से बसाई जा रही चार कॉलोनियों को किया जमींदोज
मुख्य बातें
  • भू माफियाओं पर ग्रेनो प्राधिकरण सख्त
  • 4 अवैध कॉलोनियों पर चला बुलडोजर
  • लगभग 100 करोड़ की है जमीन

Greater Noida Authority: दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में विकास प्राधिकरण लगातार भू माफियाओं की कमर तोड़ने में लगा हुआ है। ग्रेटर नोएडा के कई इलाकों में भू माफिया जमीनों पर कब्जा कर बैठ चुके हैं, जिनपर अब प्राधिकरण का बुलडोजर जमकर चलाया जा रहा है। ऐसे में अब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने एक बार फिर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए गांव धूम मानिकपुर में 4 अवैध तरीके से बन रही कालोनियों को ध्वस्त कर दिया। यह कॉलोनियां करीब 50 हजार वर्ग मीटर जमीन पर बन रही थी। इस जगह की कीमत करीब एक अरब यानी 100 करोड़ की आंकी जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, मकानों के ऊपर बिल्डर चलाकर ढहाने और खाली कराने की ये कार्रवाई ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की है जिसने गांव धूममानिकपुर के खसरा नंबर-1100, 1086, 1074, 910, 913, 914 और 915 की करीब 50 हजार वर्ग मीटर जमीन पर लेविस ग्रीन, रमेश एंक्लेव, पृथ्वी रेजीडेंसी और राजश्री एंक्लेव के नाम से कालोनी काटी जा रही थी। जिसकी भनक प्राधिकरण को पड़ी तो एक दस्ता लेकर पंहुची टीम ने कार्यवाही करते हुए पूरा खाली कराकर कब्जामुक्त करा लिया। हालांकि इससे पहले प्राधिकरण ने इन भूमाफियाओं को नोटिस जारी कर चेतावनी दी लेकिन न सुनने पर ये एक्शन लिया गया। 

तीन घंटे चली कार्रवाई

प्राधिकरण के साथ पहुंचे पांच बुलडोजरों ने तीन घंटे तक चली कार्रवाई के बाद इस जमीन को प्राधिकरण ने खाली करा दिया। जिसकी कीमत करीब एक अरब आंकी गई है। वहीं इन भूमाफियाओं को ये भी चेतावनी दी है कि, इस तरह की दोबारा हरकत न करें। प्राधिकरण के सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने चेतावनी दी है कि, प्राधिकरण के अधिसूचित एरिया में किसी भी व्यक्ति ने अवैध कब्जा करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं अवैध कब्जा पर लगातार कार्यवाही के लिए भी कहा है। इस कार्रवाई सभी माफियाओं को संदेश पहुंच जाना चाहिए कि अब इस तरह की हरकत भारी पड़ सकती है।