लाइव टीवी

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में चाइनीज स्लीपर सेल का शक, रेड के बाद गेस्ट हाउस को खंगालने में जुटी पुलिस

Updated Jun 16, 2022 | 15:04 IST

Greater Noida News: नेपाल बॉर्डर पर पकड़े गए दो चीनी घुसपैठियों को लेकर नोएडा पुलिस लगातार खुलासे कर रही है। अब पुलिस ने ग्रेटर नोएडा स्थित एक गेस्ट हाउस पर रेड मारी है। जहां से चार लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

Loading ...
ग्रेटर नोएडा में चाइनीज स्लीपर सेल का शक, पुलिस जांच में जुटी
मुख्य बातें
  • ग्रेटर नोएडा के गेस्ट हाउस पर की गई थी रेड
  • मामले की जांच में जुटी पुलिस
  • चारों आरोपियों की रिमांड बढ़ सकती है

Greater Noida News: नेपाल बॉर्डर पर पकड़े गए दो चीनी घुसपैठियों के मामले में ग्रेटर नोएडा पुलिस लगातार खुलासा कर रही है। पूछताछ के बाद ग्रेटर नोएडा के जेपी में रहने वाले एक चाइनीस नागरिक और उसकी महिला मित्र को हरियाणा के गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया था और उनसे पूछताछ के बाद ग्रेटर नोएडा के घरबरा में चल रहे एक गेस्ट हाउस का खुलासा हुआ। पुलिस ने गेस्ट हाउस में छापेमारी की। रेड से पहले ही विदेशी नागरिक फरार हो गए। वहां मौजूद अन्य चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वे लोग वहां खाना बनाने का कार्य किया करते थे। शक है कि, उस गेस्ट हाउस में चाइनीज स्लीपर सेल को तैयार किया जा रहा था।

गौरतलब है कि, गिरफ्तार हुए चीनी नागरिक सु फाई की महिला मित्र पेटेक रेनुओ के खाते मे पिछले 6 महीनों में 52 लाख रूपये आए हैं। यह पैसा अलग-अलग खातों से महिला के खाते में पहुंचा। महिला के कुल 5 बैंक अकाउंट से उनमें से एक अकाउंट में भारी कैश ट्रांजेक्शन हुआ है। फिलहाल एजेंसी हवाला एंगल से भी जांच कर रही है।

गेस्ट हाउस में लगे थे 50 से अधिक कैमरे 

पुलिस ने जिस गेस्ट हाउस में रेड की उसमें 50 से ज्यादा कमरे बने हुए थे, जिनमें रुकने का इंतजाम था। 50 से अधिक कैमरे भी लगे हुए थे। छापेमारी के दौरान वहां से डीवीआर गायब मिली। पिछले दो दिन से लगातार पुलिस गेस्ट हाउस में तलाशी कर रही है। वहीं पुलिस ने 50 से अधिक कमरों के ताले नहीं खोले हैं। अब फॉरेंसिक टीम जांच करने के लिए घरबरा गांव के गेस्ट हाउस पहुंचेगी। सुरक्षा जांच एजेंसियों व पुलिस की मौजूदगी में उन कमरों के तालों को खोला जा सकता है।

फिर मांगी जाएगी दोनों की रिमांड

दोनों चीनी घुसपैठियों को पनाह देने वाले चीनी नागरिक और उसकी महिला मित्र को जेल भेज दिया गया था लेकिन दोबारा से नोएडा पुलिस अब उनकी रिमांड मांगेगी। महिला के खाते से मोटे ट्रांजेक्शन का खुलासा हुआ है। उसको लेकर महिला से पूछताछ की जाएगी। पुलिस के अलावा जांच एजेंसी ऑफिस में जुटी हुई है जो इस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है, वह भी हर पहलू पर जांच कर रही है इसी को लेकर उन दोनों लोगों से पूछताछ की जाएगी।