लाइव टीवी

Video Making Accident: 'सुपरमैन' की तरफ उड़ने के प्रयास में गले में फंसा दुपट्टा, बच्चे की हुई मौत

Updated May 20, 2022 | 14:29 IST

Video Making Accident: इंटरनेट मीडिया पर 'सुपरमैन' की तरह उड़ने की चाहत का शॉर्ट रील्स बनाना भारी पड़ा। गले में बांधा हुआ दुपट्टा फंसने से 12 वर्षीय नाबालिग की मौत हो गई। घर के इकलौते पुत्र की मौत के बाद परिवार में मातम का माहौल बना हुआ है।

Loading ...
वीडियो बनाते हुए मासूम के साथ बड़ा हादसा
मुख्य बातें
  • गले में दुपट्टा के कसने से हुई 12 वर्षीय बृजेश की मौत
  • 5 बहनों में इकलौता भाई था मृतक बृजेश
  • दो दिनों तक चला इलाज, नहीं हो सका हालत में सुधार

Video Making Accident: सोशल मीडिया पर शॉर्ट रील्स और मोबाइल की उपलब्धता से अब छोटे और बड़े सभी लोग अपनी इच्छा को पूरा कर रहे हैं, लेकिन कई बार नासमझी में ऐसे हादसे हो जाते हैं, जो कि झकझोर कर रख देते हैं। ऐसा ही एक हादसा कोतवाली 113 क्षेत्र के गांव पृथला में सामने आया, जहां 12 साल के एक बच्चे की इंटरनेट पर सुपरमैन बनने के लिए किया प्रयोग भारी पड़ा। वह अपनी बहन का दुप्पटा बांध कर उड़ने का मोबाइल से शॉर्ट रील्स बनाना चाहता था, गले में बांधा हुआ दुपट्टा बाक्स में फंस गया और दम घुटने से उसकी मौत हो गई। उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसकी मौत हो गई। बृजेश की उम्र केवल 12 साल थी।

कमरे में सामान रखने के लिए बनाए गए स्लैब पर रखे बक्से पर चढ़ा और गले में दुपट्टा बांधकर हवा में उड़ने का वीडियो बनाने लगा। दुपट्टे के एक सिरे को उसने अपने गले से बांध रखा था। मौके पर मौजूद उसकी बहन मोबाइल पर वीडियो बना रही थी। जैसे ही उसकी बहन ने एक से चार तक गिनती की, तो बृजेश सुपरमैन की तरह उड़ने की रील बनाने के लिए बॉक्स से में नीचे गद्दे पर कूद गया। इसी बीच दुपट्टे का पीछे का हिस्सा बॉक्स में फंस गया। उसके कूदते ही उसके गले में बंधा दुपट्टा कस गया और दम घुटने लगा।



दो दिनों तक चला इलाज फिर भी नहीं हो सका सुधार

बृजेश का निजी अस्पताल में इलाज चल ही रहा था कि उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बच्चा दो दिनों तक आईसीयू में भर्ती रहा। उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा था। जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। उपचार के दौरान बुधवार को बच्चे की मौत हो गई। 

वीडियो में मिला घटनाक्रम

पुलिस ने बताया कि मृतक पांच बहनों का इकलौता भाई था। घटना के वक्त सबसे बड़ी बहन को छोड़कर चारों बहनें मौके पर मौजूद थीं। पुलिस को 51 सेकंड का एक वीडियो मिला है, जिसमें नीचे कूदने से पहले तक का सारा घटनाक्रम कैद है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बृजेश की मौत से बुझ गया घर का चिराग

मृतक बृजेश के पिता एक फैक्ट्री में सुरक्षाकर्मी की नौकरी कर अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे थे। उनके दो अन्य भाई दिल्ली में नौकरी करते हैं। बृजेश पांच बहनों में इकलौता भाई था और इस दर्दनाक घटना में उसकी भी मौत हो गई। मासूम की मौत के बाद घर में मातम पसरा है। पिता ने कहा कि घर का इकलौता चिराग बुझ गया।