लाइव टीवी

Noida: नोएडा में एक घंटे में अमेरिकी वीजा देने वाले गिरफ्तार, सैकड़ों लोग हुए हैं ठगी का शिकार

Updated Apr 17, 2022 | 14:05 IST

Noida Crime News: नोएडा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। नकली पासपोर्ट और विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले पकड़े गए हैं। इनके पास से कई फर्जी पासपोर्ट, वीजा और लैपटाप बरामद हुए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
नोएडा में इंडियन पासपोर्ट और फर्जी वीजा बनाने वाले गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी पासपोर्ट बनाते थे
  • नकली अमेरिकन, यूरोपियन और अरब के वीजा बांटकर लाखों की करते थे ठगी
  • कई फर्जी वीजा, पासपोर्ट और लैपटाप बरामद

Noida Police: नोएडा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। लोगों से लाखों की ठगी करने वाला गैंग पकड़ा गया। कम पढ़े-लिखे होने के बावजूद अमेरिका, यूरोप व अरब में नौकरी की चाहत रखने वालों को ठगी का शिकार बना रहा गैंग को नोएडा पुलिस ने पकड़ा है। नोएडा की थाना सेक्टर-20 पुलिस ने इस गैंग के दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार दोनों युवक नेपाल और भारत में रहने वाले लोगों को विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी पासपोर्ट और वीजा बनाकर देते थे। इसकी आड़ में लाखों रुपए की ठगी करते थे। इनका दावा था कि एक घंटे में इंडियन पासपोर्ट और अमेरिकन वीजा दे सकते हैं।

नकली इंडियन और नेपाली पासपोर्ट बनाते थे

नोएडा के अपर पुलिस उपायुक्त कुमार रणविजय सिंह ने बताया कि शिवा शर्मा ने थाना सेक्टर-20 पुलिस से शिकायत की। बताया कि सेक्टर-27 में रहने वाले मुकेश कुमार और पीयूष पांडेय ने कई लोगों से पुर्तगाल, फ़्रांस, जर्मनी, अमेरिका, दुबई और अन्य देशों में नौकरी लगाने के नाम पर संपर्क किया। इन लोगों ने नकली इंडियन और नेपाली पासपोर्ट बनाकर लोगों को दिए हैं। वहीं नकली अमेरिकन, यूरोपियन और अरब के वीजा बांटकर लाखों रुपए की ठगी की है।

सरकारी विभागों की फर्जी मोहर भी बरामद

एडीसीपी ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज होने के बाद कार्यवाई की जा रही थी। एडीसीपी ने बताया कि थाना सेक्टर-20 पुलिस ने शनिवार की दोपहर पीयूष पांडेय और मुकेश को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से पुलिस ने नेपाल देश के बने 15 वीजा, 15 पासपोर्ट, लैपटॉप, विभिन्न सरकारी विभागों की फर्जी मोहर आदि बरामद की हैं। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये लोग नेपाल और भारत में रहने वाले लोगों को विदेश भेजने के नाम पर फर्जी वीजा बनवाते थे। और उनसे लाखों रुपए ठग लेते थे। उन्होंने बताया कि इनसे गहनता से पूछताछ की जा रही है। दोनों को न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने जेल भेज दिया है।