लाइव टीवी

यमुना क्षेत्र में अवैध फार्म हाउस पर चला नोएडा प्राधिकरण का बुलडोजर, भू माफियाओं का था कब्जा

Updated Jun 11, 2022 | 21:56 IST

Illegal Farm House In Noida: दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा के सेक्टर-135 यमुना क्षेत्र में अवैध फार्महाउस पर नोएडा प्राधिकरण ने बुलडोजर चलाया है। मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात रही। सभी कब्जे वाली जमीनों पर बने फार्म हाउस तोड़े जाएंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
अवैध फार्म हाउस पर चला नोएडा प्राधिकरण का बुलडोजर
मुख्य बातें
  • नोएडा में फार्म हाउस पर चला बुलडोजर
  • भू-माफियाओं का था फार्म हाउस पर कब्जा
  • मौके पर तैनात रही भारी पुलिस फोर्स

Illegal Farm House In Noida: दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में एक बार फिर अवैध निर्माण पर नोएडा प्राधिकरण का बुलडोजर चला है। इस बार नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर 135 यमुना इलाके में डूब क्षेत्र में कार्रवाई की है। प्राधिकरण की टीम ने एक फार्म हाउस पर बुलडोजर चलाया जो भू माफियाओं ने अवैध निर्माण कर बनाया था। प्राधिकरण की टीम फोर्स के साथ मौके पर पहुंची और अवैध फार्म हाउस पर बुलडोजर चलाना शुरू कर दिया। इस दौरान काफी संख्या में भीड़ भी जमा हो गई थी। मौके पर जिला प्रशासन की एक टीम और सिंचाई विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे। 

गौरतलब है कि नोएडा प्राधिकरण के एक फार्म हाउस पर बुलडोजर चलने से भू-माफियाओं में हड़कंप मच गया है। इस इलाके में एक या दो नहीं बल्कि काफी संख्या में ऐसे फार्म हाउस बने हैं जो पूरी तरह अवैध हैं।

बुलडोजर चलाने से पहले दिया था नोटिस

इस क्षेत्र में काफी फार्म हाउस बड़े अधिकारियों और रसूखदार लोगों के भी हैं। बुलडोजर चलाने से पहले शुक्रवार को प्राधिकरण की टीम ने अवैध फार्म हाउस पर नोटिस भी चस्पा लगाया था, जिसके बाद शनिवार को प्राधिकरण की टीम फोर्स और अन्य अधिकारियों के साथ पहुंची और मिनटों में पूरा फार्म हाउस तहस-नहस कर डाला गया। 

पहले भी अवैध फार्महाउस पर हुई है कार्रवाई

बता दें कि अवैध निर्माण पर पिछले काफी समय से नोएडा प्राधिकरण का एक्शन लगातार जारी है। इससे पहले 8 जून को भी प्राधिकरण ने 15 अवैध बने फार्म हाउसों को गिरा दिया था। उस कार्रवाई को लेकर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा था कि यमुना किनारे डूब क्षेत्र में निर्माण पूरी तरह अवैध हैं। इसलिए जितने भी फार्म हाउस डूब इलाकों में बनाए गए हैं, उन्हें सभी को गिराया जा रहा है। बता दें कि अवैध निर्माण को लेकर प्राधिकरण ने एक सर्वे भी कराया था। रिपोर्ट में खादर क्षेत्र में ही सिर्फ एक हजार फार्म हाउस होने का खुलासा किया गया था।