लाइव टीवी

Noida Roadways Bus: अब शादियों में बारात लेकर भी जाएंगी नोएडा की रोडवेज बसें, विभाग ने निकाली नई स्कीम

Updated Apr 19, 2022 | 14:32 IST

Noida Roadways Bus: नोएडा, ग्रेटर नोएडा के लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब शादी, ब्याह जैसे मांगलिक कार्यक्रमों के लिए रोडवेज बसों की सर्विस ली जा सकेगी। इसके लिए विभाग की ओर से एक स्कीम भी निकाली गई है।

Loading ...
अब शादियों में भी सेवाएं देंगी नोएडा की रोडवेज बसें
मुख्य बातें
  • शादी के सीजन में दौड़ेंगी नोएडा डिपो की रोडवेज बसें
  • अपने अनुसार बसों की लोग करवा पाएंगे बुकिंग
  • विभाग की ओर से हेल्पलाइन नंबर भी किया गया जारी

Noida Roadways Bus: अक्सर आप लोग नोएडा रोडवेज बसों का इस्तेमाल दफ्तर जाने या कहीं दूसरी जगह यात्रा के लिए करते हैं। लेकिन अब शादी- विवाह और अन्य मांगलिक कार्यों के लिए भी रोडवेज बसों का इस्तेमाल हो सकेगा। लोगों को वाहन बुकिंग के लिए दिक्कतें नहीं झेलनी पड़ेंगी, क्योंकि अक्सर शादी पार्टी के दिनों में बस मिलना मुश्किल हो जाता है। अब लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। नोएडा डिपो ने शादी के सीजन में खास स्कीम को लॉन्च की है।

अब रोडवेज की इन बसों का संचालन बारातियों को शादी समारोह तक पहुंचाने के लिए होगा। लोग अब यूपी रोडवेज बस की बुकिंग करा सकेंगे। बस की बुकिंग के लिए रोडवेज के जारी किए हुए नंबर पर कॉल करके बुकिंग की जानकारी देनी होगी और फिर पहुंचकर स्लॉट बुक कराना होगा।

बारातियों के लिए बस मिलना मुश्किल

दरअसल जैसे-जैसे शादियों का त्योहार नजदीक आ रहा है, वैसे ही बारातियों के लिए बस मिलना मुश्किल होता जा रहा है। अक्सर शादियों के समय बस की मांग काफी तेज हो जाती है। इसी तरह से नोएडा डिपो में भी उत्तर प्रदेश रोडवेज की बसों को शादी में इस्तेमाल करने की मांग बढ़ गई थी, जिसे देखते हुए रोडवेज ने यह फैसला लिया है। आपको बस बुकिंग कराने के दौरान यह भी तय करना होगा कि, बुकिंग दोनों तरफ की है या सिर्फ एक तरफ की, उसी हिसाब से पैसे लिए जाएंगे।

हेल्पलाइन नंबर जारी

नोएडा डिपो के एआरएम एनपी सिंह ने बताया कि, शादी के सीजन में पूरे बस की बुकिंग की जा सकती है। इसके लिए रोडवेज ने एक हेल्पलाइन नंबर 9625559228 भी जारी किया है। अधिक जानकारी के लिए इस नंबर पर संपर्क करके बुकिंग के बारे में संपर्क कर सकते हैं। जिस तारीख पर बस बुक होगी उस पते पर आधे घंटे पहले यह बस पहुंच जाएगी। जिले में 30 अप्रैल तक काफी संख्या में शादियां हैं। जिसको देखते हुए रोडवेज विभाग ने यह फैसला लोगों के हित में लिया है। 

प्राइवेट बसों की लूट से बचा जा सकेगा 

इस सेवा का लाभ 24 घंटे के लिए भी ले सकते हैं। विभाग के इस फैसले से लोगों को काफी राहत पहुंचेगी और प्राइवेट बसों की लूट से भी आराम मिलेगा। अब आराम से किसी भी समय बुकिंग हो सकेगी और आखिर समय में परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।