लाइव टीवी

Noida Crime: नोएडा में इंसानियत हुई शर्मसार, एक दिन के नवजात को अनजान शख्स के घर बैग में बंद कर छोड़ा

Updated Sep 10, 2022 | 16:43 IST

Noida Police: नोएडा में एक नवजात बच्चे के मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्चे को अस्पताल भेजवाया। नवजात एक दिना पहले का जन्मा बताया जा रहा है। पुलिस इस नवजात को बैग में भरकर छोड़ने वाले की तलाश कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
नोएडा में नवजात बच्चे को बैग में बंद करके छोड़ा,पुलिस जांच में जुटी (प्रतीकात्मक)
मुख्य बातें
  • नोएडा के सेक्टर 49 थाना क्षेत्र का मामला
  • नवजात को चीटियों ने जगह-जगह से काट डाला था
  • पुलिस सीसीटीवी कैमरे की मदद से कर रही नवजात को छोड़ने वाले की तलाश

Noida News: नोएडा के बरौला गांव के मकान की छत पर नवजात शिशु एक बैग के अंदर लावारिस हालत में पाया गया।  रोने की आवाज सुनकर आसपास के लोग जब छत पर पहुंचे और बैग को खोला गया तो उसमें 1 दिन का नवजात शिशु मिला। नोएडा में मकान की छत पर नवजात शिशु के बैग के अंदर मिलने से हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों ने तुरंत इसकी सूचना नोएडा के थाना 49 पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नोएडा के सेक्टर 30 स्थित बाल चिकित्सालय में नवजात बच्चे को इलाज के लिए भर्ती करा दिया।

बता दें कि 1 दिन के बच्चे को चीटियों ने नोच डाला था। फ़िलहाल नवजात शिशु का बाल चिकित्सालय में इलाज चल रहा है। डॉक्टरों ने अभी उसकी हालत सामान्य बताई है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

छत पर नवजात बच्चे का मिलना बना पहेली

मिली जानकारी के अनुसार बरौला में रहने वाले मोहम्मद हुसैन घर के छत पर एक नवजात शिशु मिला। मकान मालिक मोहम्मद हुसैन के घर में बच्चे रोने की आवाज आ रही थी। इसके बाद वह छत पर पहुंचे तो बैग के अंदर एक नवजात शिशु को देखा। उसके बाद आसपास के लोग उसे अपने पास रखने के लिए फरियाद करने लगे। लेकिन मोहम्मद हुसैन ने नोएडा के थाना 49 पुलिस को इस मामले की सूचना दी। जब तक पुलिस पहुंची तब तक वहां पर आसपास के लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। पुलिस ने वहां से नवजात शिशु को लेकर चाइल्ड चिकित्सालय में भर्ती करवा दिया है।

पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी कैमरे

बता दें कि नोएडा पुलिस जानकारी दी है कि उनके पास सुबह सूचना मिली थी कि मकान की छत पर नवजात शिशु मिला है। मौके पर पहुंचने पर नवजात शिशु को महिला पुलिस कर्मी द्वारा चाइल्ड चिकित्सालय में एडमिट करवाया गया। जहां पर अब उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। वहीं आसपास के लोगों की ओर से लगातार कहा जा रहा था कि इस बच्चे को हमें दे दिया जाए, हम इसका पालन पोषण अच्छे तरीके से करेंगे। पुलिस ने साफ तौर पर सभी लोगों को मना कर दिया। नोएडा पुलिस की ओर से आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस को उसकी मां की तलाश है। नोएडा पुलिस आसपास के लगे सीसीटीवी कैमरे को भी चेक कर रही है। पुलिस यह जांच कर रही कि किसने बच्चे को छत पर छोड़ा है।