लाइव टीवी

Noida Accident: नोएडा में निर्माणाधीन ट्रिलियम डाटा सेंटर पर मजदूरों पर गिरी क्रेन, एक की मौत, पांच गंभीर

Updated Sep 10, 2022 | 16:45 IST

Noida Crime: नोएडा में निर्माणाधीन ट्रिलियम डाटा सेंटर क्रेन की रस्सी टूटने से बड़ा हादसा हो गया। क्रेन से गिरे सामान के नीचे दबने पर एक मजदूर की मौत हो गई,वहीं पांच मजदूरों की हालत गंभीर है। हादसे की सूचना पर पुलिस पहुंची है। मामले दर्ज कर जांच शुरू हो गई है।

Loading ...
नोएडा में क्रेन गिरने से एक मजदूर की गई जान, पांच जख्मी
मुख्य बातें
  • नोएडा के सेक्टर 132 में हुआ दिलदहला देने वाला हादसा
  • क्रेन की रस्सी टूटने से सारा सामान मजदूरों के ऊपर गिरा
  • मृतक मजदूर के परिजनों के तहरीर पर पुलिस ने मामला किया दर्ज

Noida News: नोएडा के सेक्टर 132 में निर्माणाधीन ट्रिलियम डाटा सेंटर पर क्रेन की रस्सी टूटने से एक बड़ा हादसा हो गया। रस्सी टूटने से उसके नीचे खड़े मजदूर दब गए। आनन-फानन में सभी मजदूरों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर डॉक्टरों ने एक मजदूर को मृत घोषित कर दिया। वहीं 5 गंभीर रूप से घायल मजदूरों का इलाज चल रहा है। बता दें कि नोएडा के निर्माणाधीन ट्रिलियम डाटा सेंटर में जब इमारत बनाने में इस्तेमाल होने वाले सामान लिफ्ट से ऊपर चढ़ाया जा रहा था। इसी दौरान क्रेन की रस्सी टूट गई।

जिसके कारण लोड काफी बढ़ गया और सामान सीधे नीचे खड़े मजदूरों के ऊपर गिर गया। इसी दौरान हादसे में 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, वहीं एक मजदूर की मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद नोएडा के थाना सेक्टर 126 की पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। वहीं मृतक के परिजनों की ओर दी गई तहरीर के आधार पर नोएडा पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

गंभीर रूप से घायलों का इलाज जारी

मिली जानकारी के अनुसार नोएडा के एडिशनल डीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया है कि थाना सेक्टर 126 क्षेत्र के सेक्टर 132 में निर्माणाधीन ट्रिलियम डाटा सेंटर का निर्माण कंपनी कर रही है। इस इमारत के नीचे से निर्माण सामग्री को ऊपर पहुंचाने के लिए लगाई गई क्रेन की रस्सी टूट गई थी। जिससे सामग्री क्रेन के नीचे आ गिरी। इमारत के नीचे काम कर रहे मजदूर इसकी चपेट में आ गए और क्रेन के नीचे दब गए। एडिशनल डीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया है कि घायलों को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। जहां संतोष यादव नाम के मजदूर की मौत हो गई है। अन्य घायल अशोक कुमार ,कुमोद राय  और दिनेश यादव को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

बिल्डर पर होगी कार्रवाई

बता दें कि सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा के लिए भेज दिया। वही मृतक के परिवार वालों को हादसे की सूचना दी गई। उनके तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बिल्डर के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के लिए नोएडा पुलिस जुटी हुई है।