लाइव टीवी

शाबाश! नोएडा पुलिस के कॉन्स्टेबल ने नीदरलैंड में लहराया तिरंगा, वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में जीता कांस्य पदक

Updated Jul 30, 2022 | 12:47 IST

World Police And Fire Games: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल गगन पासवान ने नीदरलैंड में चल रही वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतकर यूपी पुलिस समेत नोएडा पुलिस का भी नाम रोशन कर दिया। आपको बता दें कि कांस्टेबल गगन पासवान इस समय नोएडा पुलिस में तैनात हैं।

Loading ...
नोएडा पुलिस कांस्टेबल ने नीदरलैंड में जीता कांस्य पदक
मुख्य बातें
  • कांस्टेबल गगन पासवान ने नीदरलैंड में चल रही वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में जीता कांस्य पदक
  • कांस्टेबल गगन पासवान इस समय नोएडा पुलिस में तैनात हैं
  • कांस्टेबल गगन पासवान ने अपने खर्च पर इस प्रतियोगिता में लिया था हिस्सा

World Police And Fire Games: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल गगन पासवान ने नीदरलैंड में चल रही वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतकर यूपी पुलिस समेत नोएडा पुलिस का भी नाम रोशन कर दिया। आपको बता दें कि कांस्टेबल गगन पासवान इस समय नोएडा पुलिस में तैनात हैं। नीदरलैंड में वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स प्रतियोगिता का आयोजन 22 जुलाई से शुरू हुआ था, जिसमें 72 देशों के हजार से ज्यादा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। इसी प्रतियोगिता में नोएडा पुलिस के कॉन्स्टेबल गगन पासवान ने कांस्य पदक जीतकर देश और नोएडा पुलिस का नाम रोशन कर दिया है।

आपको बता दें कि नोएडा पुलिस में तैनात कॉन्स्टेबल गगन कुमार ने बैडमिंटन में कांस्य पदक जीता है गगन कुमार मुरादाबाद में रहते हैं। कॉन्स्टेबल गगन कुमार पासवान मूल रूप से सहरसा बिहार के रहने वाले हैं। गगन का जन्म उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में हुआ है। इनके पिता जी उत्तर प्रदेश पुलिस में कार्यरत थे। गगन कुमार नोएडा पुलिस में कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं, इस समय वे पुलिस लाइन में हैं।

पुलिस महकमें में दौड़ी खुशी की लहर

गौतमबुद्ध नगर के कमिश्नर आलोक सिंह ने कॉन्स्टेबल गगन कुमार पासवान को जीत की बधाई दी है। कॉन्स्टेबल गगन कुमार पासवान ने अपनी इस जीत का श्रेय अपने माता-पिता, साथियों और सभी अधिकारियों को दिया। वहीं नोएडा के पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर लव कुमार ने भी कॉन्स्टेबल गगन कुमार पासवान को पदक जीतने की बधाई दी। आपको बता दें कि कॉन्स्टेबल गगन कुमार के पदक जीतने के बाद पुलिस महकमे में हर्षोल्लास का माहौल है। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लव कुमार ने बताया कि गगन कुमार ने नीदरलैंड में देश का नाम रोशन किया है, साथ ही नोएडा पुलिस का नाम भी उन्होंने रोशन किया है

अपने खर्च पर लेना होता है प्रतियोगिता में हिस्सा

नीदरलैंड में आयोजित वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में भारत के कुल 30 खिलाड़ियों ने अपने खर्चे से इस प्रतियोगिता में भाग लिया था। अपने खर्चे पर वह नीदरलैंड पहुंचे थे। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए सरकार की तरफ से कोई भी फंड नहीं दिया जाता है। इसके बावजूद भी इस प्रतियोगिता में भी भारत के खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।