लाइव टीवी

Noida Suicide Attempt: छेड़छाड़ की रिपोर्ट पर एक्शन नहीं तो महिला ने खुद को लगाई आग, चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर

Updated Mar 02, 2022 | 18:09 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Noida Suicide Attempt: इलाहाबाद की रहने वाली विवाहित महिला ने अपने साथ छेड़छाड़ और ससुराल वालों पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए नोएडा के फेज 2 की एनएसईजेड चौकी में शिकायत की थी लेकीन पुलिस द्वारा कोई भी कार्रवाई न करने से नाराज महिला ने चौकी के सामने आत्मदाह की कोशिश की।

Loading ...
मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग लगाई
मुख्य बातें
  • पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाकर महिला ने की आत्मदाह की कोशिश
  • प्रारंभिक जांच के बाद दोषी पाए जाने पर चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर
  • महिला की हालत गंभीर, अस्पताल में चल रहा है महिला का इलाज

Noida Suicide Attempt: उत्तर प्रदेश के नोएडा में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। मामला नोएडा के फेज-2 थाने की एनएसईजेड चौकी का है। एक विवाहित महिला ने अपने साथ छेड़छाड़ और ससुराल वालों के खिलाफ उत्पीड़न की शिकायत की थी लेकिन पुलिस ने महिला की शिकायत पर ध्यान न देते हुए कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके बाद महिला ने आहत होकर चौकी के सामने ही खुद को आग लगा ली।

महिला द्वारा आत्मदाह करने के इस पूरे मामले में एसीपी ने गहराई से पड़ताल की तो चौकी प्रभारी की लापरवाही सामने आई। जांच रिपोर्ट आधार पर चौकी प्रभारी उदयवीर सिंह तत्काल को लाइन हाजिर कर दिया गया है। 

मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग लगाई

डीसीपी नोएडा सेंट्रल हरीश चंदर ने यह जानकारी देते हुए बताया कि थाना फेस-2 क्षेत्र के इलाहाबाद गांव निवासी 31 साल की संगीता ने 22 फरवरी को  एनएसईजेड पुलिस चौकी के सामने मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग लगा ली थी, उन्हें अत्यंत गंभीर हालत में दिल्ली के अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर उसका इलाज चल रहा है। डीसीपी नोएडा सेंट्रल ने बताया कि संगीता के पिता ने पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया था जिसकी जांच की गई तो चौकी प्रभारी की लापरवाही सामने आई। उन्होंने बताया कि चौकी प्रभारी उदयवीर सिंह को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया है, तथा उनकी विभागीय जांच की जा रही है। 

छेड़छाड़ करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

हरीश चंदर ने बताया कि पीड़िता को परेशान करने के तीन आरोपियों में से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं पीड़िता के पिता सुंदर का आरोप है कि इस मामले में शुरू से ही चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों की भूमिका संदिग्ध रही है। इस मामले की जांच एसीपी को सौंपी गई है और विस्तृत जांच प्रचलित है, रिपोर्ट आने पर कर्रवाही की जायेगी।