लाइव टीवी

नोएडा स्टेडियम में शुरू हुआ शहर का पहला वाटर एटीएम, यहां मिलेगा निशुल्‍क स्‍वच्‍छ और ठंडा पानी

Updated Jun 06, 2022 | 23:31 IST

Noida News: शहर में पेयजल किल्‍लत को खत्‍म करने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने वाटर एटीएम लगाने का प्रोजेक्‍ट शुरू किया है। इसकी शुरूआत सोमवार को नोएडा स्‍टेडियम में वाटर एटीएम लगा कर की गई। यहां सफलता मिलने के बाद शहर में कई जगहों पर वाटर एटीएम लगाए जाएंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
वॉटर एटीएम की जांच करती मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी
मुख्य बातें
  • नोएडा स्‍टेडियम में शुरू हुआ शहर का पहला वाटर एटीएम
  • इस एटीएम से हजारों लोग निशुल्‍क ले सकेंगे स्‍वच्‍छ पानी
  • जल्‍द ही शहर के कई अन्‍य जगहों पर लगाए जाएंगे वाटर एटीएम

Noida News: नोएडा प्राधिकरण ने सोमवार को शहर में पहला वाटर एटीएम शुरू कर दिया। इस वाटर एटीएम को नोएडा स्‍टेडियम में लगाया गया। इससे स्‍टेडियम के अंदर आने वाले हजारों खिलाड़ियों के अलावा आसपास के लोगों को भी फायदा मिलेगा। इसका उद्घाटन नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी आईएएस ऋतु माहेश्वरी ने किया है। इस मौके पर ऋतु माहेश्वरी ने घोषणा की कि यह जिले का यह पहला वाटर एटीएम भले ही है, लेकिन आखिरी नहीं। अगर यह प्रोजेक्ट सफल हुआ तो शहर में इस तरह के कई और वाटर एटीएम लगाए जाएंगे। जिससे लोगों को आसानी से स्‍वच्‍छ पानी मिल सके।

नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने इस प्रोजेक्‍ट के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इसे अभी नोएडा स्टेडियम से पायलट प्रोजेक्‍ट के तौर पर शुरू किया गया है। इस स्‍टेडियम में रोजाना करीब दो से तीन हजार आम लोग आते हैं। वहीं काफी खिलाड़ी स्टेडियम में खेलने भी आते हैं। यहां पर गर्मी के मौसम में सबसे बड़ी समस्या पानी की होती है। जिसे नोएडा प्राधिकरण ने अब वाटर एटीएम लगाकर दूर कर दिया है। इन वाटर एटीएम की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इससे पानी लेने के लिए किसी तरह के शुल्‍क का भुगतान नहीं करना पड़ेंगा। नागरिक इससे मुफ्त में शुरू और ठंडा पानी ले सकेंगे।

इन स्‍थानों पर भी लगेंगे वाटर एटीएम

योजना के बारे में जानकारी देते हुए ऋतु माहेश्वरी ने बताया कि अगर यह प्रोजेक्ट सफल रहता है तो नोएडा शहर के अंदर कई अन्‍य स्थानों पर भी इस तरह के वाटर एटीएम लगाए जाएंगे। इसके लिए जगह ढूंढने का काम शुरू हो गया है। महेश्‍वरी ने कहा कि नोएडा की अट्टा मार्केट, रजनीगंधा चौक, सेक्टर-12,  सेक्टर-5, बरौला और भंगेल में हर समय काफी भीड़भाड़ रहती है। ऐसी जगहों पर वाटर एटीएम लगाने की संभावना तलाशा जा रहा है। जल्‍द ही इन सभी स्थानों पर वाटर एटीएम लगाए जाएंगे।