लाइव टीवी

Noida Traffic News: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में सोमवार को रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन, सफर करने से पहले जान लें डायवर्जन प्लान

Updated Sep 11, 2022 | 21:51 IST

Noida Traffic Alert: ग्रेटर नोएडा में एक कार्यक्रम होने जा रहा है। इसमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होने आ रहे हैं। उनकी सुरक्षा के कारणों से नोएडा -ग्रेटर नोएडा में कुछ जगहों पर रूट डायवर्जन किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
नोएडा में सोमवार को रहेगा कई जगहों पर ट्रैफिक डायवर्ट
मुख्य बातें
  • ग्रेटर नोएडा एक्सपो मार्ट में हो रहे कार्यक्रम में हिस्सा लेने आ रहे पीएम मोदी के सुरक्षा कारणों से है डायवर्जन
  • इमरजेंसी वाहनों पर लागू नहीं होगा डायवर्जन
  • वीआईपी वाहनों पर नहीं लागू होगा प्रतिबंध

Noida Diversion: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट परिसर में विश्व डेरी समिति के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए कल यानी की 12 सितंबर को नोएडा पंहुच रहे हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री के सुरक्षा कारणों को लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर वाहन चालकों के लिए कुछ अवधि के लिए ट्रैफिक डायवर्जन किया गया है। इमरजेंसी वाहनों पर यातायात का किसी तरह का प्रतिबंध लागू नहीं होगा। आपातकालीन वाहनों को सकुशल सभी रास्तों से निकाल दिया जाएगा।

बता दें कि गोलचक्कर चौक से एक्सप्रेस-वे होकर ग्रेनो की ओर से जाने वाला यातायात गोलचक्कर चौक से रजनीगंधा चौक होते हुए सेक्टर-37 होकर गंतव्य तक जा सकेंगे। वीआईपी मूवमेंट को नजर में रखते हुए एक्सप्रेस-वे पर आने वाले वाहनों को चिल्ला बॉर्डर से सेक्टर एक इंडियन ऑयल गोलचक्कर से रजनीगंधा चौक होते हुए सेक्टर-37 होकर गंतव्य के लिए भेज दिया जाएगा।

परी चौक से दिल्ली जाने वाले वाहनों के लिए ट्रैफिक प्लान

मिली जानकारी के अनुसार डीएनडी से एक्सप्रेस-वे पर जाने वाले चालकों को रजनीगंधा से सेक्टर-37 की ओर भेजने की योजना है। एलिवेटेड रोड से एक्सप्रेस-वे पर जाने वाले वाहनों को भी सेक्टर-37 के रास्ते गंतव्य तक भेज दिया जाएगा। वहीं परी चौक से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों को अल्फा कमर्शियल बेल्ट और पी थ्री सेक्टर होकर चिल्ला व डीएनडी की तरफ रवाना कर दिया जाएगा।

सभी रास्तों पर ट्रैफिक पुलिस की तैनाती

बता दें कि सर्विस रोड से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर चढ़ने वाले यातायात का सर्विस रोड से संचालन कराने का प्लान है। जीरो प्वाइंट से परी चौक की ओर जाने वाले वाहनों को जीरो प्वाइंट से नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेस-वे होकर पंचशील अंडरपास से एनएसईजेड होकर गंतव्य की ओर भेजा जा सकेगा। वीआईपी वाहनों पर यह प्रतिबंध लागू नहीं रहेगा। इस दौरान डायवर्जन वाले रास्तों पर यातायात पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी। बता दें कि, ट्रैफिक पुलिस की ओर से ट्विटर सहित अन्य प्लेटफार्म पर यातायात संबंधी जानकारी साझा होती रहेगी।