लाइव टीवी

Eastern peripheral: ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर ऑयल टैंकर में लगी आग, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान,हादसा टला

Updated May 17, 2022 | 17:03 IST

Eastern peripheral Expressway: ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर एक तेज रफ्तार ऑयल टैंकर पहले से ही सड़क पर खड़े एक अज्ञात वाहन से टकरा गया, जिसके बाद केबिन में काफी बुरी तरह से आग लग गई। फायर सर्विस की गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Loading ...
ऑयल टैंकर में लगी आग
मुख्य बातें
  • ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर ऑयल टैंकर में लगी आग
  • अज्ञात वाहन से टकराने के बाद लगी थी आग
  • फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मुश्किल से पाया काबू

Eastern peripheral Expressway: दिल्ली से सटे यूपी के ग्रेटर नोएडा के दादरी कोतवाली क्षेत्र स्थित ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर कच्चे तेल से भरा हुआ एक तेज रफ्तार ऑयल टैंकर, सड़क पर पहले से खड़े एक अज्ञात वाहन में पीछे से टकरा गया, जिससे ट्रक के केबिन में अचानक से आग लग गई। इस दौरान ऑयल टैंकर ड्राइवर ने जलते हुए ट्रक से कूद कर अपनी जान बचाई। आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि, एक बड़ा हादसा होने से टल गया क्योंकि अगर ऑयल टैंकर में भरे तेल में आग लग जाती तो हालात और भयावह हो सकती थी। 
 
ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर धू-धू करके कर जलते हुए ऑयल टैंकर के केबिन में आग पर काबू पाने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भारी मशक्कत करनी पड़ी, तब जा कर आग पर काबू पाया जा सका। पुलिस और फायर बिग्रेड के अधिकारियों ने बताया कि, ऑयल टैंकर के ड्राइवर ओमप्रकाश पंजाब से कच्चा ऑयल लेकर ग्वालियर जा रहा था। सुबह करीब 3 बजे जब वह ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर पहुंचा तो साइड में पहले से खड़े एक अज्ञात वाहन में पीछे से टकरा जाने से टैंकर के केबिन में अचानक से आग लग गई। ड्राइवर ओमप्रकाश ने तुंरत ऑयल टैंकर को रोक दिया और आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन ट्रक में आग भड़कती चली गई।  

भयावह हो सकती थी स्थिति

ऑयल टैंकर में आग की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और फायर सर्विस की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और काफी भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। अधिकारियों का कहना है कि, इस हादसे में ड्राइवर ओमप्रकाश सकुशल है और कोई जनहानि नहीं हुई है। अधिकारियों ने बताया कि, एक बड़ा हादसा होने से टल गया क्योंकि अगर ऑयल टैंकर में भरे तेल में आग लग जाती तो स्थित और भयावह हो सकती थी।