लाइव टीवी

Noida Bike Stunt: रेसिंग स्‍टंट करने नोएडा आए सुपरबाइकर्स को झटका, ट्रैफिक पुलिस ने उल्‍टे पांव लौटाया

Updated Apr 03, 2022 | 17:53 IST

Noida Bike Stunt: रेसिंग स्टंट करने वाले युवाओं को नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने अभियान चलाकर वापस लौटा दिया है। दिल्ली से नोएडा आने वाले सुपरबाइकर्स की टीम को पुलिस ने कड़ी चेतावनी दी है। दरअसल ये युवा दिल्ली से नोएडा हाईवे पर स्टंट के लिए आते थे जहां कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ट्रैफिक पुलिस ने स्टंट करने आए युवाओं को चेतावनी देकर वापस भेजा
मुख्य बातें
  • रेसिंग स्टंट के लिए दिल्ली से नोएडा आने वाले सुपरबाइकर्स पर पुलिस का चला डंडा
  • ट्रैफिक पुलिस ने सुपरबाइकर्स को कड़ी चेतावनी देते हुए उल्टे पांव लौटाया
  • पहले यह राइडर्स वीकेंड पर दिल्ली के कनॉटप्लेस में सड़कों पर दिखाते थे स्टंट

Noida Bike Stunt: रेसिंग स्टंट करने वाले युवाओं पर पुलिस का कड़ा डंडा चला है। दिल्ली शहर से नोएडा हाईवे पर जमावड़ा लगाकर स्टंट करने वाले युवाओं पर पुलिस ने सख्ती दिखाई है। इस दौरान अब नोएडा हाईवे पर स्टंट करने वाले युवाओं को पुलिस ने सबक सिखाते हुए उन्हें उल्टे पांव लौटा दिया। जिससे सुपरबाइकर्स गैंग में दहशत का माहौल है। ट्रैफिक पुलिस ने सुपरबाइकर्स को चेतावनी देते हुए वापस कर दिया है।

दरअसल यह सुपरबाइकर्स रेसिंग स्टंट करने के लिए दिल्ली से नोएडा हाईवे पर आते थे और इस हाईवे पर वह स्टंट करते थे। स्टंट के दौरान कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं, जिसमें लोगों की जान तक जा चुकी है। ऐसे में पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए हाईवे पर स्टंट करने वाले युवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है। पहले यह राइडर्स वीकेंड पर दिल्ली के कनॉटप्लेस में सड़कों पर स्टंट दिखाते थे, लेकिन वहां भी सख्ती की वजह से उन्होंने वह इलाका छोड़ दिया है।

एक्स्प्रेसवे पर दिखते थे स्टंट

पुलिस की कड़ी सख्ती के बाद उन्होंने अपना क्षेत्र बदल कर नया क्षेत्र चुन लिया है। जहां वे नोएडा-ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेसवे, ईस्टर्न पेरीफेरल पर अपना स्टंट दिखाते हुए नजर आने लगे। लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियोज व शिकायत को ध्यान में रखते हुए नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया। इसके बाद नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने ऐसे लोगों के खिलाफ अभियान चलाकर उन्हें सख्त चेतावनी दी। साथ ही वीकेंड पर स्टंट करने वाले युवाओं को स्टंट करने से रोक दिया और  वापस लौटा दिया। आगे से सड़क पर स्टंट करते हुए दिखने पर कड़े जुर्माने के साथ जेल ले जाने की भी चेतावनी दी है। 

 रेसिंग बाइक्स लेकर आए युवकों को वापस लौटाया

वीकेंड पर नोएडा और ग्रेटर नोएडा की लंबी-चौड़ी सड़कों पर फर्राटे से दौड़ने वाली सुपरबाइकर्स के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने रविवार को अभियान चलाया। पुलिस ने चिल्ला बॉर्डर और डीएनडी टोल से तेज आवाज और हाईस्पीड से चलने वाली रेसिंग बाइक्स लेकर आए युवकों को वापस भेज दिया। आए दिन होने वाले हादसों को देखते हुए पुलिस ने यह कदम उठाया है। दरअसल, रेसिंग और स्टंटबाजी की वजह से अनके युवक अपनी जान गवां चुके हैं। साथ ही, दूसरों के लिए हादसे का सबब भी बनते हैं।

दिल्ली में सख्ती के बाद नोएडा में दिखने लगे सुपरबाइकर्स

दिल्ली में सख्ती के बाद बड़ी संख्या में सुपर बाइक्स लेकर वीकेंड यानी शनिवार व रविवार को युवा नोएडा और ग्रेटर नोएडा का रुख करते हैं। पहले राइडर्स वीकेंड पर दिल्ली के कनॉट प्लेस में सड़कों पर स्टंट दिखाते थे, लेकिन वहां सख्ती की वजह से अब ये नोएडा-ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेस-वे और ईस्टर्न पेरिफेरल पर देखे जा सकते हैं।

महंगी बाइकों पर नजर आते हैं दिल्ली के युवा, करते हैं स्टंट
दिल्ली के युवाओं में बाइक को लेकर अलग ही क्रेज नजर आ रहा है। इस बाइक को लेकर वह सड़कों पर स्टंट करते हुए नजर आते हैं। जिसका वीडियो बनाकर वह सोशल मीडिया पर भी अपलोड करते हैं। इस क्रेज के चलते अभी तक कई युवाओं की जान भी जा चुकी है। महंगी बाइक का शौक रखने वाले युवा दिल्ली में सख्ती के बाद अब नोएडा हाईवे पर नजर आने लगे हैं। राइडर्स महंगी-महंगी बाइक्स लेकर आते है और हाईस्पीड में चलते है और इनकी आवाज भी काफी ज्यादा होती है। ये राइडर्स स्टंटबाजी कर खुद की और दूसरों की जान जोखिम में डालते हैं।

डीसीपी ट्रैफिक ने स्टंट करने वाले युवाओं को दी कड़ी चेतावनी

डीसीपी ट्रैफिक गणेश शाह ने बताया कि, सुपर बाइक्स लेकर शनिवार और रविवार को दिल्ली से बड़ी संख्या में चिल्ला बॉर्डर एवं डीएनडी टोल की तरफ से बाइकर्स नोएडा की ओर आते है। एहितयात के तौर पर सुपर बाइक्स लेकर आने वाले युवाओं को वापस भेजा गया है। साथ ही, जिले में आकर स्टंटबाजी करने पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतवानी भी बाइकर्स को दी गई है।

स्टंट के दौरान हो चुके हैं कई हादसे

जून 2021 में यमुना एक्सप्रेसवे पर मुर्शिदपुर गांव के पास स्टंटबाजी के दौरान दो सुपरबाइकर्स की मौत हो गई थी। बाइक डिसबैलेंस होकर गिर गई, ठीक पीछे फर्राटा भर रही दूसरी बाइक भी दुर्घटनाग्रस्त बाइक से टकरा गई। वहीं अगस्त 2020 में ग्रेनो के बीटा 2 कोतवाली एरिया के पार्श्वनाथ पनोरमा सोसाइटी के पास स्पोर्ट्स बाइक डिवाडर से जा टकराई। हादसे में दो की मौत हो गई थी। इसके अलावा जून 2019 में एक युवा स्टंट दिखने की वजह से जीरो पाइंट के पास ऊपर बने पुल के डिवाइडर से टकराकर करीब 40 फीट नीचे गिर गया था। हादसे में उसकी मौत हो गई। यह हादसा हाईस्पीड के चलते हुआ था।