लाइव टीवी

Anti Romeo Squad : नोएडा में डीसीपी के नेतृत्व में पुलिस ने महिला सुरक्षा के लिए चलाया एंटी रोमियो अभियान

Updated Apr 03, 2022 | 21:27 IST

Anti Romeo Campaign : नोएडा पुलिस ने स्कूल-कॉलेजों के पास एंटी रोमियो अभियान चलाकर महिला एवं छात्राओं को अपने नंबर दिए। उनसे कहा कि कोई उन्हें परेशान करे तो बेझिझक उन्हें कॉल करें

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पुलिस ने महिला एवं छात्राओं के साथ अपने नंबर साझा किए
मुख्य बातें
  • कॉलेज,मॉल और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर चलाया गया अभियान
  • 40 युवाओं को हिरासत में लेकर छोड़ दिया गया
  • स्कूल,कॉलेजों का निरीक्षण कर छात्र-छात्राओं की समस्या जानने का हुआ प्रयास

Anti Romeo: कमिश्नरेट पुलिस ने तीनों जोन में शनिवार को संयुक्त रूप से डीसीपी महिला सुरक्षा के नेतृत्व में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर स्कूल, कॉलेज,बाजार, मॉल, मेट्रो स्टेशन समेत भीड़भाड वाले स्थानों पर एंटी रोमियो अभियान चलाया। 15 अप्रैल तक चलने वाले अभियान के पहले दिन पुलिस ने महिला एवं छात्राओं को अपने नंबर साझा किए। साथ ही कहा कि यदि कोई व्यक्ति या मनचला परेशान करें तो बिना हिचकिचाहट के इन नंबरों पर कॉल करें । अभियान के दौरान 40 से अधिक युवाओं को हिरासत में लेकर चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ होगी कठोर कार्रवाई

इस मौके पर महिला सुरक्षा की डीसीपी वृंदा शुक्ला ने कहा कि छेड़छाड़ करने वाले, सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वाले, लड़कियों को तंग करने वाले व पीछा करके परेशान करने वाले लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। उनके बारे में सूचना देने वाले का नाम भी गुप्त रखा जाएगा। किसी भी महिला के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। एंटी रोमियो टीम द्वारा स्कूल, कॉलेज के बाहर छात्राओं के बाहर छात्राओं के इंतजार में खड़े लड़कों को हिरासत में लिया। चेतावनी दी कि भविष्य में वो दिखाई दिए तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।

छात्राओं को किया जागरूक

एंटी रोमियो स्क्वायड की टीम छेड़छाड़ या लड़कियों को परेशान करने वालों के साथ सख्ती से निपटने के लिए तैयार है। किसी भी मनचले को बख्शने के मूड में नही है पुलिस। नोएडा जोन में एसीपी दो रजनीश वर्मा के नेतृत्व में शनिवार को, स्कूल, कॉलेजों का निरीक्षण किया गया। इस मौके पर छात्र-छात्राओं से बात करके उनकी समस्याएं जानने का प्रयास किया गया। उनको बताया गया कि किसी भी तरह कोई परेशान करे तो बिना हिचकिचाहट के दिए गए नंबरों पर कॉल करें। मनचलों पर उचित कार्रवाई की जाएगी। शिकायत करने वाले की पहचान को गुप्त रखा जाएगा। किसी पर अत्याचार नहीं होने दिया जाएगा।