लाइव टीवी

Noida Visa Fraud: फर्जी वीजा बनाकर विदेश भेजने का झांसा देने वाले ठगों को नोएडा पुलिस ने धरा, यूं फंसाते थे जाल में

Updated Jul 11, 2022 | 20:36 IST

Noida Visa Fraud News: नोएडा पुलिस को लंबे समय से विदेश भेजने के नाम पर ठगी की कई शिकायतें मिल रही थीं, जिसपर एक्शन लेते हुए पुलिस ने सख्त कार्रवाई की। अब पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले इस गिरोह का खुलासा किया है। 

Loading ...
नोएडा में फर्जी वीजा बनाकर विदेश भेजने का झांसा देने वाले ठग गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • नोएडा में विदेश भेजने का सपना दिखा ठगी करने वाले गिरोह का भांडाफोड़
  • आरोपी सपने दिखा लोगों से एंठते थे मोटी रकम
  • ठग नकली वीजा बनाकर विदेश में नौकरी दिलाने का करते थे वादा

Noida Visa Fraud News: लोगों के साथ विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला नोएडा से सामने आया है। जहां आरोपी ठगों ने लोगों को विदेश भेजने के नाम पर फर्जी वीजा बनाकर दिया और कई बार ठगा। इसी कड़ी में आपको बता दें कि नोएडा के थाना फेज-1 पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर  ठगी करने वाले एक गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गैंग के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, पुलिस को इनके कब्जे से 15 पासपोर्ट और 4 फर्जी वीजा बरामद हुए हैं।

दरअसल नोएडा पुलिस को लंबे समय से विदेश भेजने के नाम पर ठगी की कई शिकायतें मिल रही थीं, जिसपर एक्शन लेते हुए पुलिस ने सख्त कार्रवाई की। पुलिस ने ठगी करने वाले इस गिरोह का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को धर दबोचा है। 

सपने दिखा लोगों से एंठते थे मोटी रकम

जानकारी के मुताबिक ठगों ने अपना दफ्तर सेक्टर 2 में ओम कंसलटेंसी के नाम से बना रखा था। डिजिटल एडवर्टाइजमेंट के माध्यम से लोगों को विदेश भेजने का दावा करते थे। इसके साथ ही ठग विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर भी लोगों से ठगी करते थे। ये गिरोह सबसे ज्यादा खाड़ी देशों में लोगों की नौकरी लगाने का दावा किया करता था। विदेश भेजने के लिए लोगों से 40 हजार से 60 हजार तक वीजा के नाम पर लेते थे। पुलिस ने तीन ठगों को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं इनके दो साथी अभी फरार हैं, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।

एजेंट का काम करने वाले दो आरोपी ठग फरार

एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि यह गैंग विदेश भेजने के नाम पर लोगों से ठगी किया करता था। अब तक हमने इनके पास से 15 पासपोर्ट बरामद किए हैं। पहले भी दूसरी जगह ऑफिस बनाकर यह ठगी कर चुके हैं। यह गिरोह सॉफ्टवेयर के माध्यम से फर्जी वीजा तैयार करता था।  फिलहाल इनसे पूछताछ जारी है। गैंग के तीन ठगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि दो अभी फरार हैं। फरार सदस्य एजेंट के रूप में लोगों को बहला-फुसलाकर विदेश भेजने के नाम पर ऑफिस लेकर आते थे और उनसे ठगी किया करते थे। मौके से 15 पासपोर्ट और चार वीजा बरामद हुए हैं।