लाइव टीवी

Greater Noida Hitech Bus Stand: हाईटेक होंगे ग्रटेर नोएडा के बस स्टैंड, म्यूजिक और एलईडी की भी होगी व्यवस्था

Updated Jul 11, 2022 | 15:15 IST

Greater Noida Hitech Bus Stand: ग्रेटर नोएडा में कई ऐसे बस स्टैंड हैं, जिनकी हालत काफी खराब है। इसको ध्यान में रखते हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ सुरेंद्र सिंह ने शहर में बस स्टैंड की सूरत बदलने के लिए दिशा निर्देश दिए गए हैं।

Loading ...
हाईटेक होंगे ग्रटेर नोएडा के बस स्टैंड (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • ग्रेटर नोएडा के बस स्टैंड्स में होगा सुधार
  • हाईटेक होंगे ग्रटेर नोएडा के बस स्टैंड
  • बस का इंतजार करते हुए सुन सकेंगे म्यूजिक

Greater Noida Hitech Bus Stand: ग्रेटर नोएडा में कई ऐसे बस स्टैंड हैं, जिनकी हालत काफी खराब है। इसको ध्यान में रखते हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ सुरेंद्र सिंह ने शहर में बस स्टैंड की सूरत बदलने के लिए दिशा निर्देश दिए गए हैं। आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा में कुछ ऐसे बस स्टैंड है जिनकी हालत बहुत ही खराब है, जिसको अब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा सुधारने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

ग्रेटर नोएडा में तकरीबन 75 बस स्टैंड ऐसे हैं, जो खराब पड़े हुए हैं, ग्रेटर नोएडा सीईओ के निर्देश के बाद अब नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा बस स्टैंड को हाईटेक तरीके से विकसित किया जाएगा। इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

हाईटेक होंगे ग्रेटर नोएडा के बस स्टैंड

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा 75 बस स्टैंड को हाईटेक तरीके से विकसित करने के लिए एजेंसी का गठन किया जा रहा है। एक हफ्ते के अंदर ग्रेटर नोएडा के सभी बस स्टैंड को स्मार्ट बनाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। ग्रेटर नोएडा की सुंदरता को और बढ़ाने के लिए बस स्टैंड्स को स्मार्ट तरीके से बनाया जाएगा। आपको बता दें कि ऐसी जानकारी मिली है कि हर जिले की विशेषता के बारे में ग्रेटर नोएडा के हाईटेक बस स्टैंड्स पर एलईडी के माध्यम से जानकारी दी जाएगी। अब इन बस स्टैंड्स पर अन्य जनपदों, उनकी संस्कृति और इतिहास के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसे ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एक विशेष पहल के रूप में देखा जा रहा है। 

बस का इंतजार करते हुए सुन सकेंगे म्यूजिक

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा की सुंदरता की कड़ी को और बढ़ावा देने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने यह फैसला किया है। इन बस स्टैंड्स में खासियत यह है कि इन बस स्टैंड्स में एलईडी लगाई जाएगी, वहाँ यात्रियों के लिए म्यूजिक व साथ ही साथ बसों की जानकारी भी दी जाएगी। अपनी बस का इंतजार करते हुए यात्री अन्य जिलों की जानकारी हासिल कर सकेंगे, साथ ही मनोरंजन के लिए बस स्टैंड्स पर म्यूजिक की भी व्यवस्था की जाने की तैयारी है।