लाइव टीवी

नोएडा: कांवड़ियों को लेकर ट्रैफिक डीसीपी ने बनाया प्लान, चिल्ला बॉडर रूट पर भारी वाहनों की रहेगी नो एंट्री

Updated Jul 13, 2022 | 18:32 IST

Noida Kawad Yarta Traffic Plan: नोएडा में कांवड़ यात्रा की व्यवस्थाओं को लेकर नोएडा पुलिस द्वारा भी चाक-चौबंद और इंतजाम किए जा रहे हैं। कावड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े, इसके लिए जनपद पुलिस द्वारा व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

Loading ...
कांवड़ियों को लेकर ट्रैफिक डीसीपी ने बनाया प्लान
मुख्य बातें
  • कांवड़ यात्रा के लिए ट्रैफिक डीसीपी ने बनाया ट्रैफिक प्लान
  • चिल्ला बॉडर रूट पर भारी वाहनों की रहेगी नो एंट्री
  • श्रद्धालुओं के लिए हेल्पलाइन नंबर भी हुआ जारी

Noida Kawad Yarta Traffic Plan Update: देशभर में सावन को ध्यान में रखते हुए कांवड़ यात्रा की तैयारी शुरू हो चुकी है। जगह-जगह प्रशासन अपने स्तर पर कांवड़ियों की सहूलियत के लिए कार्य कर रहा है। इसी के तहत नोएडा में कांवड़ यात्रा की व्यवस्थाओं को लेकर नोएडा पुलिस द्वारा भी चाक-चौबंद और इंतजाम किए जा रहे हैं। कावड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े, इसके लिए जनपद पुलिस द्वारा व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

आपको बता दें कि कांवड़ यात्रा के चलते जनपद गौतमबुद्ध नगर को अलग-अलग सेक्टर और जोन में बांटा गया है। इसके साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था को कंट्रोल में रखने के लिए शहर के ट्रैफिक का हाल न्यूज बुलेटिन के माध्यम से ट्रैफिक पुलिसकर्मी जारी करते रहेंगे। जनपद के डीसीपी ट्रैफिक गणेश शाह द्वारा आज ग्राउंड जीरो पर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया।

चिल्ला बॉर्डर पर 24 घंटे तैनात होंगे पुलिसकर्मी

डीसीपी ट्रैफिक गणेश शाह ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गूगल मैप और 4 ड्रोन कैमरा के जरिए श्रद्धालुओं की निगरानी की जाएगी। बता दें कि कावड़ यात्रा के रूट में पड़ने वाली मीट और शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी। वहीं चिल्ला बॉर्डर पर 24 घंटे ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी तैनात रहेंगे। श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत ना हो, इसके लिए कुछ पॉइंट को नो व्हीकल जोन भी बनाया गया है। सेक्टर 14 स्थित शनि मंदिर के पास टेंट की व्यवस्था भी की गई है, जहां पर कावड़ यात्री जलपान ग्रहण कर सकेंगे।

श्रद्धालुओं के लिए जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

कावड़ यात्रा को लेकर जनपद पुलिस द्वारा हेल्पलाइन नंबर 9971009001 शुरू किया गया है और प्रयास किए जा रहे हैं कि कांवड़ यात्रा के दौरान किसी भी श्रद्धालु को किसी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े। आपको बता दें कि दिल्ली और हरियाणा से काफी संख्या में श्रद्धालु नोएडा होते हुए यात्रा के लिए जाते हैं। ऐसे में पुलिस द्वारा कावड़ यात्रा को लेकर व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं, ताकि यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की अव्यवस्था ना फैले।