लाइव टीवी

Noida News:नोएडा में जो अधूरा रह गया उसे न्यू नोएडा में पूरा करेंगे, बोलीं नोएडा अथॉरिटी CEO

Updated Sep 20, 2022 | 00:08 IST

Noida Authority News: नोएडा स्टेकहोल्डर मीट के जरिए अथॉरिटी ने आने वाले समय में लांच हो रहे न्यू नोएडा प्रोजेक्ट को सभी के सामने रखा और यह दिखाया कि इसमें किस तरह की की सुविधाएं किस तरीके का डेवलपमेंट और किन-किन चीजों के लिए क्या प्लानिंग की गई है।

Loading ...
इस मीट के जरिए नोएडा अथॉरिटी ने न्यू नोएडा प्लान को सबके समक्ष रखा और लोगों से उनके सुझाव भी मांगे

Noida Authority:  नई दिल्ली के फिक्की सभागार में नोएडा स्टेकहोल्डर मीट का आयोजन किया गया। इसमें नोएडा अथॉरिटी के सीईओ रितु महेश्वरी, एसीईओ प्रवीण मिश्रा, ओएसडी अविनाश त्रिपाठी, ओएसडी प्रसून द्विवेदी, फिक्की के यूपी स्टेट काउंसिल के चेयरमैन मनोज गुप्ता समेत कई लोग मौजूद थे।

इस मीट में एमएसएमई से जुड़े हुए कई बिजनेसमैन बड़ी-बड़ी कंपनियों के प्रतिनिधि और प्लानिंग डिपार्टमेंट के लोग भी पहुंचे थे। इस मीट के जरिए नोएडा अथॉरिटी ने न्यू नोएडा प्लान को सबके समक्ष रखा और लोगों से उनके सुझाव भी मांगे।

इस मौके पर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ रितु महेश्वरी ने बताया कि जो कुछ भी नोएडा को बनाते वक्त अधूरा रह गया था, उसे नए नोएडा में पूरा किया जाएगा और इसमें नोएडा में गौतम बुध नगर के 20 गांव और बुलंदशहर के 60 गांव को शामिल किया जाएगा। टोटल 84 गांव की जमीन को लेकर बसाया जाएगा न्यू नोएडा। जिसमें इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट पर सबसे ज्यादा फोकस होगा इसीलिए 41 प्रतिशत लैंड को इंडस्ट्रियल यूज के लिए रखा गया है। 

'बहुत ही प्लानिंग के साथ न्यू नोएडा को बसाया जाएगा'

उन्होंने बताया की बहुत ही प्लानिंग के साथ न्यू नोएडा को बसाया जाएगा और इस समय बड़ी-बड़ी कंपनियां चाहे वह आईका हो, अडानी हो, माइक्रोसॉफ्ट हो सभी नोएडा में निवेश करना चाहती हैं। जिससे रोजगार के साधन भी बढ़ेंगे और नोएडा के आसपास के जिलों का विकास भी होगा। नोएडा स्टेकहोल्डर मीट में शामिल हुए कई व्यापारियों उद्योगपतियों और प्लानर्स में अपने सुझाव नोएडा अथॉरिटी को दिए, जिन्हे नोट कर आने वाले समय में न्यू नोएडा में इंप्लीमेंट किया जाएगा।