लाइव टीवी

मतदान के बीच तेजस्वी यादव का नीतीश सरकार से सवाल, मुंगेर पुलिस को जनरल डायर कौन बनाया

Updated Oct 28, 2020 | 10:22 IST

मुंगेर में पुलिसिया गोलीबारी का मामला गरमाता जा रहा है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पूछा कि मुंगेर पुलिस को जनरल डायर बनने की इजाजत किसने दी।

Loading ...
मुंगेर कांड पर नीतीश कुमार से तेजस्वी ने पूछे तीखे सवाल

पटना। बिहार में पहले चरण के चुनाव से ठीक पहले मुंगेर में दु्र्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिसिया कार्रवाई पर विपक्षी दल नीतीश सरकार पर हमलावर हैं। जहां एक तरफ मुंगेर पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए जा रहे हैं तो उसके साथ ही मुंगेर की एसपी लिपि सिंह भी सवालों के घेरे में हैं। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने तो उन्हें जनरल डायर तक करार दिया। 

जनरल डायर किसने बनाया
तेजस्वी यादव कहते हैं कि वो मुंगेर में पुलिस द्वारा गोलीबारी की निंदा करते हैं, जिसमें 1 व्यक्ति मारा गया था। इस डबल इंजन सरकार की निश्चित रूप से इसमें भूमिका थी। हम डीयू के सीएम सुशील मोदी से पूछना चाहते हैं कि जनरल डायर बनने की अनुमति किसने दी? हम चाहते हैं कि उच्च न्यायालय की निगरानी में जांच हो। वो कहते हैं कि जिस तरह से मुंगेर के नौजवानों को पीटा गया उससे जलियांवाल बांग कांड याद आ गया। 

मुंगेर कांड पर सियासत
हर साल की तरह लोग दुर्गा विसर्जन के लिए जा रहे थे। कहीं किसी तरह की अशांति नहीं थी। लेकिन पुलिस के दिमाग में आखिर क्या आया कि उसने फायरिंग कर दी जिसमें कुछ लोगों की जान चली गई। पुलिस को अगर कोई शक था तो सामान्य बल प्रयोग कर सकती थी। लेकिन जिस तरह से मुंगेर की एसपी ने कार्रवाई की वो तो जनरल डायर जैसी हरकत थी। पुलिसिया जुल्म के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। 

आखिर तेजस्वी क्यों पूछ रहे हैं सवाल
अब सवाल यह है कि आखिर तेजस्वी यादव मुंगेर पुलिस पर इतना हमलावर क्यों हैं। दरअसल मुंगेर की एसपी लिपि सिंह, जेडीयू के एक नेता की बेटी हैं। जानकार कहते हैं कि चुंकि यह चुनावी मौसम है और मामला सरकार से जुड़ा है तो सियासी हमला होगा इस समय तेजस्वी यादव हर मोर्चे पर नीतीश कुमार की घेरेबंदी कर रहे हैं।
 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।