लाइव टीवी

Bihar Crime News: आखिरकार पकड़ा गया पटना का बिग फ्रॉड, 300 से अधिक लोगों से कर चुका है करोड़ों की ठगी, गिरफ्तार

Updated Aug 19, 2022 | 21:06 IST

Bihar crime news: पुलिस के हत्थे चढ़े इस जालसाज का नाम राहुल तिवारी है। मामला पटना के रूपसपुर थाना क्षेत्र का है। बिहार पुलिस काफी वक्त से राहुल तिवारी की तलाश कर रही थी। वह लोगों को झांसे में लाकर उनकी लग्जरी गाड़ियों को भाड़े पर ले लेता था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
आखिरकार पकड़ा गया पटना का बिग फ्रॉड, कर चुका है 300 से ज्यादा ठगी
मुख्य बातें
  • फर्जी तरीके से गाड़ी के दस्तावेज बनाकर कम कीमत पर बेच देता था ठगी
  • बिहार पुलिस काफी वक्त से राहुल तिवारी की तलाश कर रही थी
  • लोगों को झांसे में लाकर उनकी लग्जरी गाड़ियों को भाड़े पर ले लेता था

Bihar Crime News: पटना पुलिस ने कई लोगों को करोड़ों रुपये का चुना लगा चुके शख्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस के हत्थे चढ़े इस जालसाज का नाम राहुल तिवारी है। मामला पटना के रूपसपुर थाना क्षेत्र का है। बिहार पुलिस काफी वक्त से राहुल तिवारी की तलाश कर रही थी। वह लोगों को झांसे में लाकर उनकी लग्जरी गाड़ियों को भाड़े पर ले लेता था। इसके बाद फर्जी तरीके से गाड़ी के दस्तावेज बनाकर कम कीमत पर बेच देता था। राहुल तिवारी ने ऐसी धोखाधड़ी कई लोगों के साथ की थी। 

वहीं जब वह पुलिस के हत्थे चढ़ा तो राहुल तिवारी द्वारा पीड़ित सभी लोग थाने में अपनी शिकायत लेकर पहुंच गए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार राहुल तिवारी को जब पुलिस ने गिरफ्तार किया तो वह उल्टा पुलिस को धमाके लगा और अपनी राजनीतिक पहुंच की धौंस दिखाने लगा था। 

कोर्ट परिसर से भाग गया था राहुल

हालांकि पुलिस के आगे ठग राहुल तिवारी की एक न चल सकी। पुलिस के मुताबिक आरोपी राहुल तिवारी को कई महीनों पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन वह सुनवाई के वक्त कोर्ट परिसर से भाग निकला था। इसके बाद से पटना पुलिस राहुल तिवारी की तलाश कर रही थी। अब जाकर लोगों की मदद से पुलिस उसको गिरफ्तार करने में कामयाब हो पाई है। पुलिस ने उसको कोर्ट परिसर से ही फिर से गिरफ्तार किया है। 

इस तरह पुलिस ने धर दबोचा

पुलिस ने बताया है कि रूपसपुर का रहने वाला राहुल तिवारी एक मामले में अपने भाई सागर तिवारी की जमानत के लिए कोर्ट जाने वाला था। पुलिस के मुखबिरों ने इस बात की जानकारी फैला दी। इसके बाद रूपसपुर पुलिस ने राहुल तिवारी को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन किया। पुलिस टीम ने शातिर ठग को पकड़ने के लिए एक योजना के तहत कोर्ट की घेराबंदी कर ली थी। इसके बाद जैसे ही राहुल तिवारी कोर्ट पहुंचा तो पुलिस ने उसको धर दबोचा। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपी ठग से जुड़े अन्य मामलों की जांच शुरू कर दी है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।