लाइव टीवी

Bihar Liquor Deaths: छपरा में फिर जहरीली शराब ने ली 4 जान, कई अस्पताल में जिंदगी-मौत से जूझ रहे

Updated Aug 12, 2022 | 22:43 IST

Bihar Government: बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद शराब पीने से लोगों की मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है। एक हफ्ते के अंदर दूसरी बार सारण में जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हुई है। जबकि कुछ लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
बिहार में जहरीली शराब ने फिर ली जान
मुख्य बातें
  • छपरा के मढ़ौरा थाना क्षेत्र की घटना, भुवालपुर गांव में मातम
  • घटना के बाद पूरे गांव में मचा हड़कंप, पीड़ित परिवार का रो-रोकर बुरा हाल
  • पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, रिपोर्ट आने का पुलिस को इंतजार

Bihar Liquor Deaths: बिहार के सारण में जहरीली शराब पीने से एक‌ हफ्ते के अंदर दूसरी बार लोगों की मौत हुई है। इस बार छपरा के मढ़ौरा थाना क्षेत्र अंतर्गत भुवालपुर गांव में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं। लोग आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या में और इजाफा होगा। वहीं, घटना से गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है। गुरुवार को दोपहर में घटना को कवरेज कर रहे पत्रकारों पर पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया है, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। दूसरी ओर जहरीली शराब से मौत होने की सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी में हड़कंप मच गया है। पुलिस पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इन लोगों की हुई है मौत

लोगों ने बताया कि, जहरीली शराब पीने से गड़खा के औढ़ा गांव निवासी करमुल्ला खान के बेटे अलाउद्दीन खान, मढ़ौरा थाना क्षेत्र भुवालपुर गांव निवासी देव महतो के बेटे कामेश्वर महतो, भीकन सिंह के बेटे रोहित कुमार सिंह और परशुराम राम के बेटे राजेंद्र राम की मौत हुई है। जबकि द्वारिका महतो के बेटे राम लायक महतो की स्थिति गंभीर है। इसे छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पिछली बार कई लोगों की आंखों की रोशनी भी चली गई थी

हाल ही में सारण में जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत के अलावा कई लोगों की आंखों की रोशनी चली गई थी। उन सबको पटना रेफर किया गया था। अब भी इनका इलाज चल रहा है‌। तब पुलिस ने भी जहरीली शराब पीने से मौत की पुष्टि की थी। बताया जा रहा है कि, सावन में कुल देवता की पूजा करने के बाद ग्रामीणों ने सामूहिक रूप से शराब पी थी, जिसके बाद देर रात से ही सबकी तबीयत बिगड़ने लगी थी। इस मामले में पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह स्पष्ट होगी।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।