लाइव टीवी

Patna Crime News: पटना में नाव हादसा! गंगा में बालू से लदी नाव डूबी 15 लोग लापता, मचा हड़कंप

Updated Aug 21, 2022 | 22:49 IST

Boat Accident In Patna: पटना में नाव हादसे में 15 लोगों के लापता होने का मामला सामने आया है। पटना के मनेर संगम पर अवैध बालू लदी नाव पर तेज हवा के कारण गोते खाकर गंगा नदी में डूब गई। स्थानीय प्रशासन में सूचना के बाद हड़कंप मच गया है। मामले की छानबीन की जा रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पटना में नाव डूबी, 15 लोग लापता, बालू से भरी थी नाव
मुख्य बातें
  • पटना के मनेर संगम के पास हुई घटना
  • अवैध बालू नाव पर भरकर जा रही थी, 15 लोग भी थे सवार
  • स्थानीय प्रशासन में मचा हड़कंप, छानबीन शुरू

Patna News: पटना के मनेर संगम के पास गंगा नदी में बालू से लदी नाव के डूबने की बड़ी घटना हो गई है। इस हादसे में 15 लोग लापता बताये जा रहे हैं। हादसे के बाद स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया है। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि मनेर प्रखंड के हल्दी छपरा संगम घाट पर अवैध बालू की लोडिंग कर नाव दूसरे घाट पर जा रही थी। इसी दैरान अचानक तेज हवा चलने के कारण नाव गोता खाकर गंगा नदी में डूब गयी। बताया जा रहा है कि नाव पर लगभग 15 लोग सवार थे। नाव बिहार के वैशाली जिले के गोविंदपुर गांव की बताई जा रही है।

बता दें कि मनेर के अंचलाधिकारी ने इस मामले की पुष्टि की है। घटना की सूचना मिलते हैं प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। नाव डूबने की खबर स्थानीय लोगों ने प्रशासन को दी थी। सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मामले की जांच-पड़ताल में जुट गए हैं। बताया जा रहा है कि नाव पर लगभग 15 लोग सवार थे। इस दौरान सभी लोग गंगा नदी में डूब कर अभी तक लापता हैं।

स्थानीय प्रशासन मामले को बता रहा क्षेत्र से बाहर

मिली जानकारी के मुताबिक मनेर के सुअर मरवा दियारा पर अवैध बालू खनन करने के बाद नाव बालू बिक्री के लिए पहलेजा घाट पर जा रही थी। इसी बीच तेज हवा होने के कारण गंगा नदी में बालू लदी नाव नाविकों के साथ पूरी तरह पलट कर डूब गई। इधर, सूचना के बावजूद स्थानीय प्रशासन मामले को क्षेत्र से बाहर होना बता रही है। वहीं ये बात भी सामने आ रही है कि दो नाव के टकराने के बाद ये बड़ा हादसा हुआ है।

बालू खनन पर है रोक

जानकारी के लिए बता दें कि, मनेर थाना अध्यक्ष राजीव रंजन ने बताया है कि, संगम के समीप एक नाव डूबने का हादसा हुआ है, जो कि हमारे क्षेत्र में नहीं आता है। स्थानीय लोगों की ओर से बताया जा रहा है कि, नाव पर ओवरलोड बालू लदा हुआ था। आपको यह भी बता दें कि, एनजीटी के आदेश पर फिलहाल बिहार में बालू खनन के काम पूरी तरह पाबंदी है। इसके बावजूद गंगा और सोन के दियारा में भोजपुर, सारण और पटना जिले के बालू तस्‍कर बड़ी नावों के जरिए इसी तरह बालू खनन में लगे रहते हैं।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।