लाइव टीवी

बेगूसराय में अपराधियों का बोलबाला, नेशनल हाईवे पर की अंधाधुंध फायरिंग, सीएम नीतीश ने कही बस इतनी सी बात

Updated Sep 14, 2022 | 18:44 IST

बेगूसराय जिले में नेशनल हाईवे संख्या 28 पर फुलवरिया, बछवाड़ा, तेघड़ा और चकिया थाना इलाके में बाइक सवार बदमाशों द्वारा अंधाधुंध फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि अन्य नौ लोग घायल हो गए। इस घटना पर सीएम नीतीश ने प्रतिक्रिया देते हुए ये बात कही।

Loading ...

पटना: बेगूसराय फायरिंग की घटनाओं पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने अधिकारियों को ऐसी घटनाओं पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि हमने एक बैठक बुलाई है और इस घटना पर विस्तृत चर्चा की है। इस घटना की हर एंगल से जांच होनी चाहिए। कुछ दिन पहले, मैंने राज्य में कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए एक बैठक की थी। बेगूसराय में आज विभिन्न स्थानों पर बाइक सवार हमलावरों की अंधाधुंध फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि नौ अन्य घायल हो गए। गौर हो कि बेगूसराय जिले में नेशनल हाईवे संख्या 28 पर फुलवरिया, बछवाड़ा, तेघड़ा और चकिया थाना क्षेत्रों में मोटरसाईकिल सवार दो अज्ञात बदमाशों ने विभिन्‍न स्थानों पर गोलीबारी की, जिसमें बरौनी थाने के हाजीपुर के रहने वाले 31 साल के चन्दन कुमार की मौत हो गई थी जबकि 9 अन्य लोग घायल हो गए।

बिहार के बेगूसराय जिले में मोटरसाइकिल सवार दो लोगों की ओर से अलग-अलग स्थानों पर की गई गोलीबारी के सिलसिले में गश्त में चूक के आरोप में 7 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेंद्र सिंह गंगवार ने यहां पत्रकारों को बताया कि गश्त में लगे 7 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है, क्योंकि वे अज्ञात बदमाशों को नहीं रोक सके, जिन्होंने कई स्थानों पर लोगों पर गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि पुलिस हमलावरों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है।

 बेगूसराय फायरिंग, चाय लेने जा रहे और आइसक्रीम बेच रहे शख्स को मारी गोली, सुनें पीड़ितों ने क्या कहा

बेगूसराय पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि इस गोलीबारी को लेकर जीपीएस से सभी थाना और पुलिस चौकी के गश्त वाहन के लोकेशन का अवलोकन किया गया है। उन्होंने बताया कि इसमें पाया गया कि बछवाड़ा, तेघड़ा, फुलवड़िया और बरौनी थानों के अलावा जीरोमाईल पुलिस चौकी, एफसीआई पुलिस चौकी एवं चकिया पुलिस चौकी के कर्मियों ने सुचारू तरीके से काम नहीं किया, जिससे आरोपी पकड़े नहीं गए। उन्होंने बताया कि सुचारू ढंग से गश्त की गई होती तो अपराधी पकड़े जा सकते थे और यह स्पष्ट रूप से लापरवाही को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि इसके लिए सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया।

बिहार में लौट आया जंगलराज? 40 KM और 40 मिनट तक फायरिंग, थानों से होते हुए गुजरे बेखौफ शूटर्स

उन्होंने बताया कि इनमें फुलवड़िया थाने के आरक्षी निरीक्षक शशि भूषण सिंह, जीरोमाईल पुलिस चौकी के आरक्षी निरीक्षक मुकरू हेम्ब्रम, चकिया पुलिस चौकी के सहायक आरक्षी निरीक्षक विनोद प्रसाद, तेघड़ा थाना के सहायक आरक्षी निरीक्षक कृष्ण कूमार, एफसीआई पुलिस चौकी के रमेन्द्र कुमार यादव, बरौनी थाने के संजय कुमार एवं बछवाड़ा थाने के रामकिशोर सिंह शामिल हैं।

 बेगूसराय गोलीकांड में सस्पेंशन की कार्रवाई, पुलिस रडार से बदमाश अब भी ओझल

इस बीच बेगूसराय से सांसद तथा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पटना में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बिहार में जब भी महागठबंधन सरकार आती है तो राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने लगती है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अब जंगल राज को जनता राज करार दिया है, जो हास्यास्पद है। मुख्यमंत्री राज्य में राजद नेताओं के दबाव में काम कर रहे हैं।
 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।