लाइव टीवी

Online Fraud in Patna: ऑनलाइन टीवी बेचने का विज्ञापन देकर खाते से ठगों ने उड़ाए 2.63 लाख, मामला दर्ज

Updated Sep 14, 2022 | 18:17 IST

Patna Cyber Fraud: राजधानी में अब ऑनलाइन सामान खरीदने के नाम पर ठगी शुरू हो गई है। साइबर अपराधियों ने ओएलएक्स को ठगी का अपना अड्डा बना लिया है। ओएलएक्स पर से टीवी खरीदने का झांसा देकर ठगों ने एक महिला के खाते से मोटी रकम की निकासी कर ली है। पीड़िता ने मामले में एसकेपुरी थाने में शिकायत दर्ज करवाई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पटना में महिला को ऐसे बनाया साइबर ठगी का शिकार
मुख्य बातें
  • बोरिंग रोड के विवेकानंद मार्ग की रहने वाली डॉ. श्वेता राय हुई है ठगी का शिकार
  • सात और आठ सितंबर को अलग-अलग तीन नंबरों से एक युवक ने किया था फोन
  • अपने अकाउंट से महिला के खाते में कुछ पैसे दिए और भरोसा जताकर फिर अपने खाते में डलवाए लिए रुपए

Patna News: पटना में ओएलएक्स पर सामान खरीदने के नाम पर साइबर ठगों ने लोगों के खाते से रकम उड़ाना शुरू कर दिया है। शहर की एक महिला को शातिरों ने अपनी ठगी का शिकार बनाया है। उनके खाते से ठगों ने 2.63 लाख रुपए की अवैध निकासी कर ली। इसको लेकर पीड़िता ने श्रीकृष्णपुरी (एसकेपुरी) थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। बोरिंग रोड क्षेत्र अंतर्गत विवेकानंद मार्ग में रहने वाली डॉ. श्वेता राय ने टीवी बेचने के लिए ओएलएक्स पर विज्ञापन दिया था। 

इसके बाद सात और आठ सितंबर को अलग-अलग तीन नंबरों से राहुल शर्मा नाम के युवक ने कॉल किया। राहुल ने महिला से उनकी टीवी खरीदने की बात कही। उसने कहा कि उसका मर्चेंट अकाउंट है। उसने शुरुआत में कुछ पैसे ट्रांसफर किए और कहा कि पूरी रकम के लिए मुझे उसके द्वारा दी गई रकम का कुछ भाग उसके मर्चेंट अकाउंट में ट्रांसफर करना होगा। उसके बाद यह काम करेगा। 

किसी कारण से पैसे ट्रांसफर न होने का बनाया बहाना

साइबर ठग ने महिला से कहा कि कुछ परेशानी के कारण पैसा नहीं जा पा रहा है। फिर उसने महिला से कुछ पैसे ट्रांसफर कराया और उसने कुछ रुपए लौटा भी दिए। कहा कि पूरा पैसा लेने के लिए मुझे और रकम ट्रांसफर करनी होगी। इसी तरह उसने पीड़िता के खाते से अपने खाते में 2 लाख 63 हजार रुपए ट्रांसफर करवा लिए। काफी देर के बाद महिला को जब रकम वापस नहीं मिली तो उसे ठगी का एहसास हुआ। 

साइबर ठगों को पकड़ने का किया जा रहा प्रयास

पुलिस अधिकारी का कहना है कि महिला के आवेदन के आधार पर अज्ञात साइबर ठग के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है। साइबर सेल की टीम साइबर ठगों का पता लगाने में जुटी है। बहुत जल्द साइबर ठगों का पता कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने आम लोगों से भी अपील की, अपरिचित लोगों के साथ किसी भी तरह ऑनलाइन लेने-देन नहीं करें। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।