लाइव टीवी

Indian Railway: पटनावासियों को बड़ी राहत, रविवार से चलेगी दानापुर-साहेबगंज इंटरसिटी, इन स्टेशन्स पर होगा स्टॉपेज

Updated Jul 16, 2022 | 19:54 IST

Danapur Sahebganj Intercity: रेल यात्रियों के लिए बेहद अच्छी खबर है। सावन मास की शुरुआत एवं पहली सोमवारी को ध्यान में रखते हुए सबसे अहम रूट पर स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू किया जा रहा है। कल से यह ट्रेन दानापुर से साहेबगंज तक परिचालित की जाएगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कल से चलेगी श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन
मुख्य बातें
  • एक जोड़ी श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन का किया जा रहा परिचालन
  • ट्रेन नंबर 03236/03235 चलाएगा रेलवे
  • 17 जुलाई से 14 अगस्त तक हर रविवार को चलेगी यह स्पेशल ट्रेन

Danapur Sahebganj Intercity: सावन मास में सोमवारी पूजा के विशेष महत्व को देखते हुए रेलवे ने श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन शुरू करने का ऐलान किया है। रेलवे ने इसकी पूरी जानकारी सार्वजनिक कर दी है। यह ट्रेन राजधानी पटना स्थित दानापुर स्टेशन से झारखंड के साहेबगंज तक परिचालित की जानी है। रविवार से यह श्रावणी स्पेशल ट्रेन चलनी शुरू हो जाएगी। ट्रेन दानापुर-पटना जंक्शन- मोकामा-किऊल-सुल्तानगंज-भागलपुर होते हुए साहेबगंज पहुंचेगी। 

ट्रेन नंबर 03236/03235 का परिचालन शुरू हो रहा है। ट्रेन नंबर 03236 दानापुर-साहेबगंज श्रावधी मेला स्पेशल ट्रेन कल से 14 अगस्त तक हर रविवार को चलेगी। ट्रेन दानापुर स्टेशन से सुबह 4.52 बजे खुलेगी और दोपहर 1.20 बजे साहेबगंज पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन नंबर 03235 साहेबगंज से दोपहर 2.30 बजे खुलकर रात 11.45 बजे दानापुर पहुंचेगी। 

किन-किन स्टेशनों पर रुकेगी यह ट्रेन

दानापुर-साहेबगंज श्रावणी स्पेशल ट्रेन इस रूट के एक दर्जन स्टेशनों पर रुकेगी। ट्रेन पटना जंक्शन, राजेंद्र नगर, पटना साहिब, फतुहा, खुसरुपुर, बख्तियारपुर, बाढ़, मोकामा, हाथीदह, बड़हिया, डुमरी, मनकट्ठा, लखीसराय, किऊल, कजरा, अभयपुर, धरहरा, जमालपुर, बरियारपुर, सुल्तानगंज, अकबर नगर, भागलपुर, घोंघा, एकचारी, कहलगांव, पीरपैंती स्टेशन पर रुकेगी। 

सावन मास में इस रूट पर सबसे अधिक यात्री

पूरे सावन महीने में पटना से भागलपुर रूट में सबसे अधिक यात्री होते हैं। सभी ट्रेनों में कांवड़ियों की भीड़ रहती है। सुल्तानगंज स्टेशन तक ट्रेनों में जबरदस्त भीड़ होती है। आलम यह होता है कि रिजर्वेशन और जनरल सीट में कोई अंतर नहीं रहता। श्रद्धा की वजह से टीटीई द्वारा कांवड़ियों पर कोई कार्रवाई भी नहीं की जाती है। यही कारण है कि रेलवे श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। 

सावन समाप्त होने के 20 दिन बाद तक रहती है भीड़

सावन महीना समाप्त हो जाने के 20 दिन बाद भी दानापुर-भागलपुर रूट पर ट्रेनों में जबरदस्त भीड़ रहती है। लाखों की संख्या में कांवड़िए बाबा का दर्शन करने और दर्शन कर वापस लौट रहे होते हैं। ऐसे में इस रूट पर सुगम यातायात एसी बोगी सावन खत्म होने के एक महीने बाद ही संभव होता है। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।