लाइव टीवी

'जनता मालिक है', बोचहां उपचुनाव परिणाम के एक दिन बाद आई सीएम नीतीश की प्रतिक्रिया

Updated Apr 17, 2022 | 16:30 IST

बोचहां विधानसभा उपचुनाव में एनडीए उम्मीदवार की हार पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा एक दिन बाद प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि "जनता मलिक है"। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
बोचहां विधानसभा उपचुनाव परिणाम पर सीएम नीतीश ने दी प्रतिक्रिया
मुख्य बातें
  • बोचहां में बीजेपी को आरजेडी ने बड़े अंतर से हराया।
  • अमर पासवान ने उपचुनाव में 36,658 मतों के अंतर से जीत दर्ज की।
  • एक दिन बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि लोगों की इच्छा सर्वोपरि है।

पटना : सत्तारूढ़ गठबंधन एनडीए के विपक्षी आरजेडी से उपचुनाव हारने के एक दिन बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कहा कि लोगों की इच्छा सर्वोपरि है। बोचहां विधानसभा उपचुनाव में एनडीए उम्मीदवार की हार पर उन्होंने संक्षिप्त जवाब में कहा कि "जनता मलिक है"। बोचहां में बीजेपी को तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाली पार्टी से बड़े अंतर से हराया। आरजेडी ने शनिवार को सत्तारूढ़ एनडीए को चौंका दिया जब उसके युवा उम्मीदवार अमर पासवान ने उपचुनाव में अपनी निकटतम बीजेपी प्रतिद्वंद्वी बेबी कुमारी को 36,658 मतों के बड़े अंतर से हराया।

परिणाम सत्तारूढ़ गठबंधन के लिए एक झटका के रूप में आया है। बीजेपी के लिए और भी अधिक। इस रिजल्ट को निषाद नेता मुकेश साहनी को कैबिनेट से बर्खास्त करने और दिवंगत पिता रामविलास पासवान के घर से उनके बेटे चिराग पासवान को बेदखल करने के नतीजे के तौर पर देखा जा रहा है।

मुख्यमंत्री, जो अपने जनता दल (यूनाइटेड) के मुख्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे, उनसे कोरोनो वायरस मामलों में वृद्धि की आशंका के बारे में भी पूछा गया, जिसके कारण कुछ स्थानों पर नए प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। कुमार ने कहा कि हम बिहार में इसे अच्छी तरह से संभाल लेंगे क्योंकि हमने कभी भी अपनी सुरक्षा को कम नहीं होने दिया। काफी समय से, राज्य भर में एक दिन में रिपोर्ट किए गए मामलों की संख्या एक अंक में रही है। फिर भी हम हाई टेस्टिंग रेट बनाए हुए हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार इंसेफेलाइटिस के प्रकोप को रोकने के प्रयास कर रही है, जिसे आमतौर पर ब्रेन फीवर के रूप में जाना जाता है, जो आमतौर पर हर गर्मियों में बिहार में होता है। उन्होंने यह भी कहा कि उन चुनौतियों का सामना करने के लिए व्यवस्था की जा रही है जो राज्य में असामान्य रूप से उच्च तापमान ला सकती हैं।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।