लाइव टीवी

राज्यसभा नहीं जा रहे हैं नीतीश कुमार, जेडीयू ने अटकलों को किया खारिज

Updated Apr 01, 2022 | 11:30 IST

क्या नीतीश कुमार राज्यसभा जाने के बारे में विचार कर रहे थे। हाल के दिनों में इस तरह की कई खबरें आई थीं। लेकिन अब जेडीयू ने साफ कर दिया है कि किसी ने शरारत की है। नीतीश कुमार बिहार के चुने सीएम हैं और वो जनता की सेवा के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Loading ...
राज्यसभा नहीं जा रहे हैं नीतीश कुमार, जेडीयू ने अटकलों को किया खारिज
मुख्य बातें
  • नीतीश कुमार के राज्यसभा जाने की थी खबर
  • जेडीयू ने औपचारिक तौर पर खंडन किया
  • जेडीयू मंत्री संजय झा बोले- यह शरारत है नीतीश कुमार कहीं नहीं जा रहे हैं।

नीतीश कुमार, बिहार के सीएम हैं,लेकिन क्या वो राज्यसभा जाना चाहते हैं। यह सवाल कई दिनों से पटना के राजनीतिक गलियारों में छाया हुआ था। लेकिन अब उस सस्पेंस पर खुद जेडीयू के मंत्री संजय झा ने लगा दिया। उन्होंने कहा कि यह शरारत भरी खबर है। इसके पीछे किसी तरह की सच्चाई नहीं है। उन्होंने लिखा कि उन्हें इस अफवाह पर आश्चर्य हो रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्यसभा जाने पर विचार कर रहे हैं! यह शरारत है और सच्चाई से बहुत दूर है। उनके पास बिहार की सेवा करने का जनादेश है और सीएम के तौर पर अपना कार्यकाल पूरा करेंगे। वो कहीं नहीं जा रहे हैं।

जेडीयू ने नकारा
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नौपचारिक बातचीत में नीतीश कुमार ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि वो  राज्य विधानमंडल में दोनों सदनों और लोकसभा के सदस्य रहे और राज्यसभा में एक कार्यकाल से उनका राजनीतिक सफर पूरा हो जाएगा। संजय झा ने कहा कि जिस शख्स को बिहार की जनता ने चुना है उसे वो छोड़कर कैसे जाएंगे। कुछ लोग अनावश्यक तरह की बात करते हैं और उनकी बातों पर इतना ध्यान नहीं देना चाहिए। 

अटकलों पर सियासी हलचल
पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने गुरुवार को कहा था कि नीतीश कुमार के दिल्ली जाने से उन्हें फर्क क्यों पड़ेगा। उनके कमेंट के बारे में पूछे जाने पर आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने कहा कि उन्हें जाना ही चाहिए सभी लोग चाहते भी हैं कि  वो चले जाएं। बिहार की सियासत पर नजर रखने वाले कहते हैं कि इस तरह की बातें गॉशिप के तौर पर भी सामने आती हैं। कभी कभी नेता हल्के फुल्के अंदाज में भी बयान देते हैं लेकिन वो सुर्खियों में आ जाता है।अगर आप नीतीश कुमार के कार्यकाल को देखें तो स्वाभाविक तौर पर उनके लिए सहज स्थिति कैसे हो सकती है। इससे पहले उनकी पार्टी नंबर वन पर होती थी। लेकिन अब बिहार की नंबर वन पार्टी बन चुकी बीजेपी के सहारे पर हैं। ऐसी सूरत में अफवाहों का बाजार गर्म होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।