लाइव टीवी

शराब तस्करों पर अब हेलिकॉप्टर से नकेल कसेगी नीतीश सरकार, ड्रोन की पहले ही हो चुकी है तैनाती   

Updated Feb 23, 2022 | 13:06 IST

Bihar News : पिछले साल गोपालगंज एवं पश्चिमी चंपारण जिलों में जहरीली शराब पीने से दर्जनों लोगों की मौत हुई। इसके बाद सीएम नीतीश ने अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की। राज्य में यह मांग भी उठी कि शराब पर से प्रतिबंध हटा दी जाए लेकिन नीतीश ने इस मांग को खारिज कर दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
अब हेलिकॉप्टर शऱाब तस्करों की निगरानी करेगी बिहार सरकार।
मुख्य बातें
  • बिहार सरकार के तमाम उपाय के बावजूद राज्य में रुकी नहीं है शराब की तस्करी
  • शराब के अवैध कारोबार पर रोक लगाने के लिए राज्य सरकार ड्रोन की तैनात कर चुकी है
  • अब आबकारी विभाग के अफसर हेलिकॉप्टर में बैठकर इलाकों की निगरानी करेंगे

Bihar Liquor News : बिहार में शराब तस्करी एवं उसके कारोबार पर रोक लगाने के लिए बिहार सरकार लगातार कदम उठाते और अपने प्रशासनिक अमले को चुस्त-दुरुस्त करते रही है। सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद शराब के इस अवैध धंधे का खेल पूरी तरह से रुक नहीं पाया और राज्य में लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से होते रही। अब शराब के धंधे पर निर्णायक कार्रवाई करने के लिए बिहार सरकार ने मन बना लिया है। शराब के कारोबार एवं तस्करों पर निगरानी अब हेलिकॉप्टर से की जाएगी। 

शराब तस्करी पर नजर रखेंगे आबकारी विभाग के अधिकारी
हेलिकॉप्टर में बैठकर अधिकारी सीमावर्ती राज्यों से होने वाली शराब तस्करी एवं तस्करों पर नजर रखेंगे। बता दें कि शराब के कारोबार एवं तस्करों पर लगाम कसने के लिए राज्य सरकार ड्रोन्स की तैनाती पहले ही कर चुकी है। बिहार सरकार ने दिसंबर 2021 में शराब तस्करी पर निगरानी के लिए ड्रोन लगाए थे। बिहार सरकार के आबकारी विभाग के अधिकारी मंगलवार को चॉपर में सवार हुए। अधिकारी पटना और उसके आस-पास के इलाकों का जायजा लिया और निगरानी की। 

Bihar: जहरीली शराब कांड के 8 दिन बाद मुख्य आरोपी सुनीता मैडम समेत 7 धंधेबाज गिरफ्तार

सीएम नीतीश ने हेलिकॉप्टर का लिया जायजा
पटना एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हेलिकॉप्टर के पास पहुंचे। यहां आबकारी विभाग के अधिकारियों ने आरोपियों के पकड़ने की अपनी योजना के बारे में उन्हें जानकारी दी। बिहार में साल 2016 से शराब की बिक्री, उत्पादन और खपत पर रोक लगी हुई है। बावजूद इसके ऐसे कई मौके आए हैं जब लोगों की मौतें जहरीली शराब पीने से हुई है। 

बिहार में जहरीली शराब से 11 मौतों पर घिरे नीतीश कुमार, बीजेपी ने पूछा- क्‍या जेल भेजे जाएंगे मृतकों के परिवार?

जहरीली शराब पीने से बिहार में हुई हैं मौतें
पिछले साल गोपालगंज एवं पश्चिमी चंपारण जिलों में जहरीली शराब पीने से दर्जनों लोगों की मौत हुई। इसके बाद सीएम नीतीश ने अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की। राज्य में यह मांग भी उठी कि शराब पर से प्रतिबंध हटा दी जाए लेकिन नीतीश ने इस मांग को खारिज कर दिया। सीएम ने कहा कि शराबबंदी को राज्य में और प्रभावी तरीके से लागू किया जाएगा।  

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।