लाइव टीवी

VIP Lounge: पटना एयरपोर्ट पर अब मिलेगा लजीज व्यंजन, वीआईपी लाउंज शुरू, ऐसे उठा सकते हैं लाभ

Updated Jun 07, 2022 | 13:13 IST

Patna Airport: हवाई यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें अब पटना एयरपोर्ट पर लजीज व्यंजन खाने के लिए मिलेंगे। एयरपोर्ट वीआई लाउंज की शुरुआत हो चुकी है। इसके अलावा कई अन्य सुविधाएं यात्रियों को मिलेंगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
पटना एयरपोर्ट पर अब खाएं लजीज व्यंजन
मुख्य बातें
  • पटना साहिब सांसद रविशंकर प्रसाद ने वीआईपी लाउंज का किया उद्घाटन
  • आधुनिक सुविधाओं से लैस है लाउंज, दीवारों पर मधुबनी पेंटिंग भी
  • इसी परिसर में पैंट्री रूम आदि की भी व्यवस्था, बहुत कुछ होगा खास

Airport Service: राजधानी पटना स्थित लोकनायक जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे यानी पटना एयरपोर्ट पर सोमवार की देर शाम हाल में बने वीआईपी लाउंज का उद्घाटन किया गया। पटना साहिब के सांसद एवं केंद्रीय मंत्री रहे रविशंकर प्रसाद ने वीआईपी लाउंज का उद्घाटन किया। उन्होंने बताया कि यह लाउंज आधुनिक सुविधाओं से संपन्न है। वीआईपी लाउंज की दीवारों को मधुबनी पेंटिंग की कलाकृति उकेरी गई है। 

पैंट्री रूम भी बनाया गया है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि विभाग द्वारा पटना एयरपोर्ट पर लगातार अच्छी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। सुविधाओं में विस्तार हो रहा है। एयरपोर्ट पर नई टर्मिनल बिल्डिंग एवं अन्य भवन बनवाए जा रहे हैं। इनका निर्माण अगले साल दिसंबर में पूरा हो जाएगा। 

1200 करोड़ रुपए से बन रही टर्मिनल बिल्डिंग

एयरपोर्ट पर बन रही टर्मिनल की बिल्डिंग के निर्माण पर कुल 1200 करोड़ रुपए खर्च किए जाने हैं। इस बारे में एयरपोर्ट के डायरेक्टर अंचल प्रकाश ने बताया कि पहले एयरपोर्ट पर बैगेज बेल्ट एरिया में एक वीआईपी लॉन्ज था। यात्रियों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर नया वीआईपी लॉन्ज बनाने की योजना बनाई गई, जिसमें एक समय पर 15 वीआईपी बैठ सकें। 

रनवे का होगा विस्तार

एयरपोर्ट डायरेक्टर अंचल प्रकाश ने बताया कि यहां विमानों की संख्या अब बढ़ने वाली है। कुछ नए शहरों के लिए परिचालन शुरू होने के अलावा पुराने रूट पर विमानों का अप-डाउन बढ़ाया जा रहा है। ऐसे में रनवे की लंबाई बढ़ाई जाएगी। इस दिशा में काम शुरू भी हो चुका है। इसके अलावा पटना जू के आसपास के क्षेत्र के पेड़ों की छटाई कराई जाएगी, ताकि हादसे की आशंका नहीं रहे। यह भी बताया कि अब बुजुर्ग को एयरपोर्ट गेट से फ्लाइट तक के लिए व्हील चेयर एवं अन्य सेवा दी जा रही है। ताकि उन्हें फ्लाइट तक पहुंचने में दिक्कत नहीं हो। आने वाले दिनों में अन्य कई सुविधाएं मिलेंगी। इस दिशा में भी काम चल रहा है। 
 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।