लाइव टीवी

Patna Robbery Case: पटना के महालक्ष्मी ज्वेलर्स में हथियारों के बल पर लाखों की लूट का खुलासा, 7 गिरफ्तार

Updated Jun 07, 2022 | 21:09 IST

Patna Robbery Case: पटना के अनिशाबाद में शुक्रवार की देर शाम गोल्ड लोन कंपनी से सोना लूट मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस की विशेष टीम ने गुप्त सूचना पर लूटकांड में शामिल 7 बदमाशों को अवैध हथियार, गोली और वारदात में इस्तेमाल हुई बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

Loading ...
हथियार के बल पर 8 किलोग्राम सोने की लूट
मुख्य बातें
  • अनिशाबाद की गोल्ड लोन कंपनी आईआईएफएल में लूट
  • अवैध हथियार, गोली और वारदात में इस्तेमाल बाइक बरामद
  • सिटी एसपी मध्य के नेतृत्व में पुलिस की विशेष टीम का गठन

पटना के अनिशाबाद में शुक्रवार की देर शाम गोल्ड लोन कंपनी से सोना लूट मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस की विशेष टीम ने गुप्त सूचना पर लूटकांड में शामिल 7 बदमाशों को अवैध हथियार, गोली और वारदात में इस्तेमाल हुई बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि 3 जून को बदमाशों ने अनिशाबाद स्थित महालक्ष्मी ज्वेलर्स में हथियार के बल पर लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

इस घटना के बाद पटना के सिटी एसपी मध्य के नेतृत्व में पुलिस की विशेष टीम का गठन किया गया। मामले की छानबीन के दौरान सोमवार की देर रात पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि गर्दनीबाग थाना क्षेत्र स्थित रामलखन सिंह यादव कॉलेज के पीछे हथियारों से लैस कुछ अपराधी अपराध की घटना को अंजाम देने के लिए जमा हुए हैं। जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर 7 अपराधियों को हथियारों के साथ धर दबोचा।

निशानदेही पर पुलिस ने बरामद किए जेवरात

गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर पुलिस ने अनिशाबाद स्थित महालक्ष्मी ज्वेलर्स से लूटे गए जेवरात को बरामद कर लिया गया है। गिरफ्तार अपराधियों में राजेश कुमार, आदित्य कुमार, दिलीप कुमार, रवि चौहान, अंकित कुमार, संतोष कुमार, कुंदन कुमार, राहुल कुमार और राहुल गुप्ता शामिल हैं। गिरफ्तार रवि चौहान का आपराधिक इतिहास रहा है। वह पहले भी चोरी और शराब के मामले में जेल जा चुका है।

हथियार के बल पर 8 किलोग्राम सोना लूटा

बताते चलें कि शुक्रवार की देर शाम अनिशाबाद की गोल्ड लोन कंपनी आईआईएफएल में अपराधियों ने हथियार के बल पर 8 किलोग्राम सोना लूट लिया था। लूटे गई सोने की कीमत लगभग 5 करोड़ के आसपास बताई गई है। आईआईएफएल के अधिकारिक सूत्रों के अनुसार, किसी भी ब्रांच में सोना रखने की स्ट्रैंथ लगभग 20 किलो के आसपास होती है। आईआईएफएल ब्रांच में लगभग 8 किलो के आसपास सोना सेफ में पड़ा हुआ था।

6 करोड़ है गहनों की कीमत

कंपनी के कागजी रिकॉर्ड के अनुसार, उसकी कीमत लगभग 6 करोड़ के आसपास बताई गई है। कंपनी के एक अधिकारी का मानना है कि कुल एमआईएस के अनुसार कंपनी के पास 600 से 800 ग्राहकों का गोल्ड लोन बैंक में जमा था। कंपनी के अधिकारी ने बताया कि अगर 90 दिनों के अंदर सोने की रिकवरी पुलिस नहीं कर पाती है तो कंप्लेन के अनुसार हर ग्राहकों को करंट रेट के अनुसार उतना पैसा या सामान ग्राहक को उपलब्ध कराएगी।

एक और लूट को दिया अंजाम

कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि जिस वक्त आईआईएफएल गोल्ड लोन कार्यालय से लूट की घटना को अपराधी अंजाम दे रहे थे, ठीक उसके कुछ देर पहले अपराधियों ने कुछ ही दूरी पर महालक्ष्मी ज्वेलर्स दुकान में लूट की घटना को अंजाम दिया था। अनुमान लगाया जा रहा है कि ज्वेलरी दुकान में लूट की घटना को अंजाम देने का मतलब यह लगाया जा सकता है कि प्रशासन की आंख में धूल झोंकने के लिए अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।