लाइव टीवी

Patna: जो गार्ड्स थे सुरक्षा को तैनात, उन्हीं ने DIG के घर के माल पर हाथ किया साफ, केस

Updated Aug 27, 2022 | 16:09 IST

Patna Police: राजधानी में पुलिस अधिकारियों का भी घर सुरक्षित नहीं है। चोरी करने वाले भी उनके सुरक्षा कर्मी ही निकले हैं। डीआईजी वायरलेस एवं तकनीकी सेवाएं अनसुइया रणसिंह साहू के फ्लैट में चोरी की गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पटना में डीआईजी के घर में चोरी
मुख्य बातें
  • अधिकारी के फ्लैट की सुरक्षा में तैनात तीन गार्डों ने मिलकर चुराए सवा लाख रुपए के गहने
  • चोरी हुए गहनों में सोने की चेन और कानबाली है
  • अधिकारी ने तीनों गार्ड के खिलाफ एसकेपुरी थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट

Bihar News : पटना में चोरी का हैरान करने के साथ शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पुलिस अधिकारी के घर लाखों की चोरी की गई। हैरानी की बात तो ये है कि इस चोरी को अंजाम देने वाले भी पुलिसकर्मी ही निकले। दरअसल, पटना में डीआईजी वायरलेस एवं तकनीकी सेवाएं अनसुइया रणसिंह साहू के फ्लैट में चोरी की गई है। यह चोरी उनके फ्लैट की सुरक्षा के लिए तैनात तीन गार्डों ने ही की है। गार्ड सुदीन राय, प्रमोद कुमार और धनोज राम ने अधिकारी के फ्लैट से सवा लाख रुपए के गहने चुराए। चोरी हुए गहनों में सोने की चेन और कानबाली शामिल है। 

आपको बता दें कि पुलिस अधिकारी का आवास आनंदपुरी स्थित शिवम विहार अपार्टमेंट में है। अधिकारी ने इन तीनों गार्डों के खिलाफ एसकेपुरी थाने में केस दर्ज करा दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। वहीं चोरी को अंजाम देने के बाद तीनों गार्ड फरार हो गए हैं। 

दो शिफ्ट में फ्लैट की देखरेख कर रहे थे तीनों गार्ड

अधिकारी ने थाने में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा है कि तीनों गार्ड उनके फ्लैट की देखरेख दो शिफ्ट में कर रहे थे। वह अपने परिवार के साथ शिमला गई हुई थीं। 12 अगस्त को शिमला से लौटने पर वह बेटी को लेकर अपने कार्यालय चली गई थीं। 12 अगस्त की शाम को ऑफिस से अपने फ्लैट पहुंची। 14 अगस्त को बेटी का बर्थडे था, इसलिए घर में रखे बेटी के गहने निकालने गई। काफी खोजबीन करने के बाद भी गहने नहीं मिले।  

पूछताछ पर तीनों गार्ड लगाने लगे एक-दूसरे पर आरोप

गहने नहीं मिलने पर जब अधिकारी ने तीनों गार्डों से पूछताछ की तो वह तीनों एक-दूसरे पर आरोप लगाने लगे। तीनों से जब सख्ती से पूछताछ की गई तो पानी पीने के बहाने तीनों फ्लैट से नीचे गए और भाग गए। तीनों के भागने के बाद डीआईजी ने एसकेपुरी थाने में केस दर्ज कराया है। मामला पुलिस विभाग के अधिकारी के घर का था। इसलिए महकमे में इस खबर को दबाए रखा। अब मामला उजागर होने के बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं। महकमे में खबर सनसनी बन गई है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।