लाइव टीवी

Patna: प्‍यार में चांद तारे तोड़ने वाला नहीं बिजली गुल करने वाला निकला प्रेमी, जानिए अजब प्रेम की गजब कहानी

Updated Aug 10, 2022 | 22:37 IST

Patna News: पुर्णिया जिले में प्‍यार का एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां पर एक बिजली मिस्त्री अपनी प्रेमिका से छुपकर मिलने के लिए पूरे गांव की लाइट काट देता है। इस बात की भनक लगने पर ग्रामीणों ने दोनों को एक साथ पकड़ लिया और फिर दोनों का सिर मुड़वा और जूता चप्पल पहना पूरे गांव में घुमाया और फिर शादी करा दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
बिजली मिस्त्री प्रेमिका से मिलने के लिए काट देता पूरे गांव की बिजली
मुख्य बातें
  • बिजली मिस्त्री प्रेमिका से मिलने के लिए काट देता था गांव की बिजली
  • पड़ोसी को लगी भनक तो ग्रामीणों ने एक साथ मिलकर दोनों को दबोचा
  • दोनों को पहले सिखाया बड़ा सबक और फिर साथ में करा दी शादी

Patna News: बिहार के पुर्णिया जिले में प्‍यार का एक अनोखा मामला सामने आया है। जिले के नगर थाना क्षेत्र के गनेशपुर डहरिया आदिवासी टोला के लोग लंबे समय से बिजली कटौती से परेशान थे। गांव की बिजली बगैर आंधी तूफान के अपने आप 3 से 4 घंटे के लिए गायब हो जाती, जबकि पड़ोस के गांव उस समय भी रोशन रहते। बिजली के इस आंख मिचौली से परेशान लोग भीषण गर्मी में सरकार को कोस रहे थे। हालांकि बिजली कटौती का यह रहस्‍य ज्‍यादा दिन तक छुप नहीं पाया और सबके सामने आ गया। जिसे भी इस बिजली कटौती का कारण पता चला, वहीं हैरान रह गया।

दरअसल, परोरा गांव का रहने वाला बिजली मिस्त्री सुरेंद्र राय का आदिवासी जमाई टोला गांव की एक आदिवासी युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस बिजली मिस्त्री को जब भी युवती से मिलने का मन करता तो वह पहले बिजली काटकर पूर गांव में अंधेरा कर देता और फिर अंधेरे का फायदा उठाकर चुपके से अपनी प्रेमिका के पास चला जाता और फिर दोनों बिना किसी के डर के मिलते थे। उसके बाद प्रेमी वापस आकर फिर से बिजली सप्‍लाई को जोड़ देता।

पहले दोनों का सिर मुड़वा और जूता चप्पल घुमाया, फिर कराई शादी  

दोनों का यह प्रेम प्रसंग चलता रहता और इनके कारण पूरा गांव परेशान होता रहता, लेकिन यह ज्‍यादा दिन नहीं चल पाया और इसके बारे में पड़ोसी को भनक लग गई। जिसके बाद उसने गांव के लोगों को बता दिया। फिर सभी लोगों ने मिलकर दोनों को एक साथ पकड़ने का प्‍लान बनाया। इसके बाद रात में जैसे ही बिजली कटी लोगों को पता चल गया कि, फिर दोनों मिलने वाले है। इसके बाद दर्जनों ग्रामीणों ने युवती के घर के आसपास डेरा डाल दिया। जैसे ही बिजली मिस्त्री युवती के घर मे घुसा ग्रामीणों ने दोनों को रंगे हाथ पकड़ लिया। इसके बाद ग्रामीणों ने दोनों का सर मुड़वाकर और जूते चप्पल की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया गया। ग्रामीणों ने कहा कि, दोनों को इस तरह सजा देने का उद्देश्य यह था कि इसके बाद कोई इस तरह की गलती न करे। इस घटना के बाद गांव के मरर राम मुर्मू के निर्देश पर दोनों की आदिवासी रीति रिवाज से शादी करा दी गई।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।