लाइव टीवी

Patna Fire Accident: ब्रिज पर 'बर्निंग बस', 40 की अटकी सांसे, ऐसे दिखाई चालक ने हिम्मत, ये है पूरी घटना

Updated Aug 28, 2022 | 23:34 IST

Patna Fire Accident: पटना में यात्रियों से भरी निजी बस में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते बस आग का गोला बन गई और धूं- धूं करके जलने लगी। दमकल और पुलिस आग पर काबू पाते इससे पहले ही बस राख में बदल गई। घटना राजधानी के गायघाट ऑवरब्रिज पर हुई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
पटना में बस में लगी आग, 40 यात्रियों की बची जान
मुख्य बातें
  • निजी बस देखते ही देखते बस आग का गोला बन गई
  • घटना राजधानी के गायघाट ऑवरब्रिज पर हुई
  • निजी बस हाजीपुर से पटना की ओर आ रही थी

Patna Fire Accident: राजधानी पटना में रविवार को यात्रियों से भरी सड़क पर फर्राटे भर रही निजी बस में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते बस आग का गोला बन गई और धूं- धूं करके जलने लगी। दमकल और पुलिस आग पर काबू पाते इससे पहले ही बस राख में बदल गई। इससे पहले बस चालक ने हिम्मत दिखाई व सूझबूझ से पैसेंजर्स की जान बचाई। दरअसल ये घटना राजधानी के गायघाट ऑवरब्रिज पर हुई।

जानकारी के मुताबिक चालक ने देखा कि, बस से धुआं उठ रहा है। इसके बाद उसने बस रोक दी व बस में सवार लोगों को नीचे उतर कर भागने के लिए कहा। इससे बस में अफरा- तफरी मच गया। यात्री चिल्लाने लगे। यात्रियों ने फौरन बस से उतर कर अपनी जान बचाई। आपको बता दें कि, बस में 40 लोग सवार थे। हादसे की सूचना मिलते ही राजधानी की पुलिस दमकल सहित मौके पर पहुंची। इसके बाद बस में लगी आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया। 

ब्रिज पर पहुंचते ही लगी आग

पुलिस के मुताबिक हादसे का शिकार हुुई निजी बस हाजीपुर से पटना की ओर आ रही थी। बस जैसे ही गायघाट ऑवरब्रिज के मध्य पहुंची। अचानक आग लग गई और बस से धुंआ उठने लगा। पुलिस के मुताबिक बस चालक ने हिम्मत दिखाई व बस को ब्रिज के किनारे ले जाकर रोका। इसके बाद सभी यात्रियों को तेजी से बाहर निकाला। इसके चंद मिनटों बाद बस जलकर राख हो गई। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। दमकल विभाग के दयानंद सिंह के मुताबिक बस की बैटरी में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इसके बाद बस चालक ने बस में बैठे लोगों को सुरक्षित निकाला। दमकल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, बस में लगी आग पर काबू पाने से पहले ही वह पूरी तरह जल कर कबाड़ में बदल गई। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।