लाइव टीवी

Delhi Patna Holi Special Train: दिल्ली से बिहार के लिए होली पर चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें, देखें लिस्ट

Updated Mar 04, 2022 | 15:31 IST

Delhi Patna Holi specialTrain: होली के त्योहार को देखते हुए रेलवे ने फेस्टिवल स्पेशल एसी ट्रैन चलाने का फैसला किया है। इस दौरान दिल्ली से पटना और अमृतसर से पटना के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जायेगी। होली स्पेशल ट्रेन के लिए रेलवे ने शेड्यूल जारी कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
होली पर दिल्ली से पटना के लिए चलेंगी कई ट्रेनें
मुख्य बातें
  • होली के त्योहार पर चलेंगी स्पेशल फेस्टिवल एसी ट्रेन
  • दिल्ली से पटना और अमृतसर से पटना के लिए चलाई जाएंगी ट्रेनें
  • आईआरसीटीसी ने होली स्पेशल फेस्टिवल ट्रेन के लिए शेड्यूल किया जारी

Delhi Patna Holi Special Train: होली के त्योहार को लेकर दिल्ली से पटना बरौनी और अमृतसर से पटना और बनमनखी के लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेन शुरू करने का फैसला किया है। दरअसल त्यौहार पर घर जाने के लिए यात्रियों को होने वाली परेशानियों से बचने के लिए आम लोगों को राहत देते हुए कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। 15, 16, 20 और 21 मार्च से दिल्ली से पटना के एसी आरक्षित सुपरफास्ट गति शक्ति फेस्टिवल चलाई जाएगी। यह ट्रेन दिल्ली से पटना के लिए 11 बजे खुलकर अगले दिन पहुंचेगी।

होली पर चलेंगी ये ट्रेनें 

इस दौरान पटना से दिल्ली के लिए भी यह स्पेशल ट्रेन चलेगी जिसका शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। सुपरफास्ट गति शक्ति ट्रेन पटना से दिल्ली के लिए 14, 15, 19 और 20 मार्च को खुलेगी। पटना से चलकर अगले दिन दिल्ली पहुंचेगी यह ट्रेन। इस ट्रेन का रूट पटना से दिल्ली के लिए कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज, वाराणसी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन अजर दानापुर रुकेगी। रेलवे द्वारा होली को ध्यान में रखते हुए अमृतसर से पटना और पटना से अमृतसर के लिए भी फेस्टिवल स्पेशल ट्रैन चलाई जाएगी। 04076 अमृतसर से पटना के लिए 19 मार्च को 2:50 बजे खुलेगी।

टिकट ना मिलने की समस्या होगी खत्म

19 मार्च को अमृतसर से खुलने के बाद अगले दिन 20 मार्च को यह गति शक्ति एक्सप्रेस पटना पहुंचेगी। पटना से अमृतसर के लिए यह ट्रेन 16, 17, 21 और 22 मार्च को 5:45 बजे खुलेगी। और अगले दिन अमृतसर पहुंचेगी। होली पर यात्रियों की सुविधा के लिए दिल्ली से पटना एवं बरौनी के लिए तथा अमृतसर से पटना एवं बनमनखी के लिए फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा। यह जानकारी पूर्व-मध्य रेल के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने गुरुवार को दी। इसके साथ ही होली पर घर जाने वालों की भीड़ से निपटने के लिए इंतजाम किए गए हैं। ट्रेनों की संख्या बढ़ने से लोगों को टिकट मिलने की भी समस्या से छुटकारा मिलेगा।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।